संचालन से जुड़ी समस्याओं के चलते गो फ‌र्स्ट का संकट अब गहरा गया…

संचालन से जुड़ी समस्याओं के चलते गो फ‌र्स्ट का संकट अब गहरा गया…

नकदी संकट से जूझ रही विमानन कंपनी गो फ‌र्स्ट ने अब 12 मई तक सभी उड़ानें रद करने की घोषणा की है। कंपनी ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि संचालन से जुड़ी समस्याओं के चलते उड़ानों को रद करने की अवधि बढ़ाई गई है।

जल्द टिकट का पैसा वापस लौटाएगी कंपनी

कंपनी ने कहा है कि प्रभावित यात्रियों को जल्द टिकट का पैसा वापस लौटाया जाएगा। करीब 11,463 करोड़ रुपये के कर्ज में डूबी वाडिया समूह की विमानन कंपनी गो फ‌र्स्ट ने दो मई को स्वैच्छिक दिवालिया समाधान प्रक्रिया के लिए एनसीएलटी की दिल्ली पीठ में याचिका दायर की थी। साथ ही कंपनी ने तीन से पांच मई तक की सभी उड़ानें रद कर दी थीं।

15 मई तक टिकटों की बुकिंग बंद 

इसके बाद नौ मई तक सभी उड़ानें रद करने और 15 मई तक टिकटों की बुकिंग बंद करने की घोषणा की गई। गो फ‌र्स्ट की याचिका पर सुनवाई के बाद एनसीएलटी ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। इस बीच विमानन कंपनी के खिलाफ दिवालिया प्रक्रिया चलाने के लिए दो अलग-अलग याचिकाएं दाखिल की गई हैं।

एनसीएलटी में आठ मई को सुनवाई 

दोनों याचिकाओं पर एनसीएलटी में आठ मई को सुनवाई की जाएगी। दूसरी ओर, ट्रेवल एजेंट्स फेडरेशन आफ गो फ‌र्स्ट से एजेंट्स फंड से यात्रियों का पैसा वापस करने का आग्रह किया है। स्पाइसजेट के खिलाफ दिवाला याचिका पर सुनवाई सोमवार कोफिर से संचालन का इंतजार कर रही विमानन कंपनी स्पाइसजेट के खिलाफ आयरलैंड की किराये पर विमान प्रदान करने वाली कंपनी एयरकैस्टल ने दिवाला याचिका दाखिल की है।

एनसीएलटी की वेबसाइट के अनुसार, यह याचिका 28 अप्रैल को दाखिल की गई है और इस पर सोमवार आठ मई को सुनवाई हो सकती है।

E-Magazine