शुभांगी अत्रे ने नवरात्रि पर गरबा नाइट्स का आनंद लेने की बनाई योजना

शुभांगी अत्रे ने नवरात्रि पर गरबा नाइट्स का आनंद लेने की बनाई योजना

मुंबई, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। सिटकॉम ‘भाबीजी घर पर हैं’ में अंगूरी भाभी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री शुभांगी अत्रे ने नवरात्रि समारोह के लिए योजनाएं बताई। उन्‍होंने बताया कि कैसे वह उत्सव के प्रत्येक नौ दिनों के लिए ड्रेस का चयन करने की कोशिश करती हैं।

नवरात्रि, जिसका अर्थ है ‘नौ रातें’, भारत के कई हिस्सों में सबसे लोकप्रिय और व्यापक रूप से मनाए जाने वाले हिंदू त्योहारों में से एक है।

यह त्योहार देवी दुर्गा की जीत को चिह्नित करने के लिए उत्साह और उत्सव के साथ मनाया जाता है, जिन्होंने राक्षस महिषासुर के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी।

नवरात्रि के विशिष्ट रीति-रिवाज और परंपराएं अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग होती हैं। इसमें एक आम प्रथा है उपवास करना और जीवंत नृत्य शैली में शामिल होना, जिसे गरबा कहा जाता है।

शुभांगी ने कहा कि मुझे उत्सव बहुत पसंद हैं। मैं हाल में गणेश चतुर्थी मनाने के लिए इंदौर में थी। अब मैं पहले से ही नवरात्रि मनाने के लिए तैयार हो रही हूं।

अभिनेत्री ने कहा कि मैं नवरात्रि के नौ दिनों के दौरान कम से कम एक बार मंदिर जाती हूं और सात्विक भोजन करती हूं। ऐसा माना जाता है कि नवरात्रि का प्रत्येक दिन एक विशिष्ट रंग से जुड़ा होता है, जो कुछ अद्वितीय का प्रतीक है। मैं हर दिन‍ के हिसाब से रंग के साथ ड्रेस का चयन करने का प्रयास करती हूं।

शुभांगी ने कहा कि इस वर्ष मैं अपनी सोसायटी में डांडिया उत्सव और गरबा नाइट्स का आनंद लेने के लिए कुछ समय निकालने की भी योजना बना रही हूं।

‘भाबीजी घर पर हैं’ के वर्तमान ट्रैक में, विभूति (आसिफ शेख) को एक सपना आता है, जिसमें वह यमराज की भूमिका निभाता है और अंगूरी (शुभांगी अत्रे) को एक अपराध के लिए सजा सुनाता है। यह परेशान करने वाला सपना आधी रात में उसे झकझोर कर जगा देता है, जिससे वह सदमे में चिल्लाने लगता है।

अनीता (विदिशा श्रीवास्तव) उसके व्यवहार से नाराज़ हो जाती है और उसे दूसरों के जीवन में हस्तक्षेप करने से परहेज करने की चेतावनी देती है।

सिटकॉम ‘भाबीजी घर पर हैं’शो एंड टीवी पर प्रसारित होता है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

E-Magazine