शुभम गिल की हेल्थ को लेकर मुख्य कोच ने दिया बड़ा अपडेट

शुभम गिल की हेल्थ को लेकर मुख्य कोच ने दिया बड़ा अपडेट

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने शुभमन गिल की हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। गिल की फिटनेस पर बोलते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा कि मेडिकल टीम गिल के स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने जोर देकर कहा कि शुभमन गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर नहीं किया गया है।

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के अनुसार, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बेहतर महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती मैच से बाहर नहीं हुए हैं। भारत रविवार, 8 अक्टूबर को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पांच बार के वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है।

शुभमन गिल की फिटनेस पर बोलते हुए, द्रविड़ ने कहा कि मेडिकल टीम गिल के स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, उन्होंने जोर देकर कहा कि शुभमन गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर नहीं किया गया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने की पुष्टि
राहुल द्रविड़ ने कहा, “मेडिकल टीम दैनिक आधार पर निगरानी कर रही है। हमारे पास 36 घंटे हैं, हम देखेंगे कि वे क्या निर्णय लेते हैं। आज वह निश्चित रूप से बेहतर महसूस कर रहे हैं। मेडिकल टीम ने अभी तक उन्हें बाहर नहीं किया है। हम दिन-प्रतिदिन के आधार पर उसकी निगरानी करते रहेंगे। हम परसों देखेंगे कि वह कैसा महसूस करते हैं।”

न उगल रहा शुभमन गिल का बल्ला
गौरतलब हो कि अगर शुभमन गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के मुकाबले में नहीं खेलते हैं तो टीम प्रबंधन ओपनिंग जोड़ी में रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन को आजमा सकता है। किशन वर्तमान में भारत के लिए मध्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं।

गिल ने साल 2023 में वनडे क्रिकेट में एक असाधारण प्रदर्शन किया है। उन्होंने केवल 20 वनडे मैच में 1230 रन बनाए हैं, जिससे वह इस वर्ष इस प्रारूप में अग्रणी रन-स्कोरर बन गए हैं। शुभमन गिल ने पांच शतक और पांच अर्धशतक जड़े हैं।

E-Magazine