शहर के चौराहों पर आटो, ई-रिक्शा न खड़ा होने दिया जाए : मण्डलायुक्त

शहर के चौराहों पर आटो, ई-रिक्शा न खड़ा होने दिया जाए : मण्डलायुक्त

लखनऊ। मण्डलायुक्त डा.रौशन जैकब ने लखनऊ को जाम मुक्त कराने की मुहिम शुरू की है। मण्डलायुक्त ने यातायात पुलिस, नगर निगम के अधिकारियों से बातचीत के बाद आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि शहर के चौराहों पर आटो, ई-रिक्शा न खड़ा होने दिया जाये, ये वास्तव में जाम के कारण बन रहे हैं।
मण्डलायुक्त डा.रौशन जैकब ने कहा कि जाम मुक्त लखनऊ के लिए योजना बनाये और उसके क्रियान्वयन में जुटे। यातायात पुलिस, शहर के तिराहों और चौराहों पर वाहनों के एकत्रित न होने दिया जाये। आटो, ई-रिक्शा को खड़े न होने दिया जाये। शहर के कई चौराहों पर आटो रिक्शा इस तरह खड़े हो रहे हैं, जैसे वहां स्टैण्ड हो। चौराहों पर खड़े हो रहे आटो रिक्शा को स्टैण्ड पर ही खड़ा कराये। यात्री उतारने के लिए भी आटो रिक्शा को तिराहे या चौराहे पर खड़ा न होने दिया जाये।
मण्डलायुक्त ने कहा कि शहर के प्रवेश करने वाले प्रमुख मार्गों के बड़े चौराहे पर प्रतिदिन जाम लग रहा है। इसके लिए यातायात पुलिस के निरीक्षक और अधिकारी बैरेकेटिंग लगाये। दो पहिया वाहनों के निकलने के रास्ते और चार पहिया वाहनों के राह को अलग अलग रखें।
नगर निगम के अधिकरियों को सख्त निर्देश देते हुए मण्डलायुक्त डा.रौशन ने कहा कि नगर निगम के नो वेंडिग जोन में पटरी दुकानें लग रही है। जहां पर लोगों के वाहनों को खड़ा करने से भी जाम होता मिला है। जोन एक, जोन तीन, जोन सात में विशेष रुप से इस तरह की समस्या देखी जा रही है। जाम को न लगने देने के लिए नो वेडिंग जोन की अवैध रुप से लगी दुकानों को हटवाया जाये।

E-Magazine