विश्व कप में कोई बड़ी टीमें नहीं हैं, सब एक जैसी है : विराट कोहली

विश्व कप में कोई बड़ी टीमें नहीं हैं, सब एक जैसी है : विराट कोहली

पुणे, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने विश्व कप 2023 में अपने मैच से पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल-हसन के गुणों पर बात की और कहा कि मेगा इवेंट में कोई टीम बड़ी नहीं है।

कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान शाकिब अल-हसन के बारे में कहा, “इन वर्षों में मैंने उनके खिलाफ बहुत खेला है। उसके पास अद्भुत नियंत्रण है। वह बहुत अनुभवी गेंदबाज हैं। वह नई गेंद से बहुत अच्छी गेंदबाजी करता है, बल्लेबाज को धोखा देना जानता है और काफी किफायती भी है।”

“आपको इन सभी गेंदबाजों के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और यदि आप ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं, तो ये गेंदबाज दबाव बनाने में सक्षम हैं और आपको आउट करने की संभावना बढ़ा सकते हैं। विश्व कप में कोई बड़ी टीमें नहीं हैं। जब भी आप केवल बड़ी टीमों पर ध्यान केंद्रित करना शुरू करते हैं, तो परेशानी होती है।”

कोहली कि बात गलत भी नहीं हैं क्योंकि मंगलवार को नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को और पिछले हफ्ते अफगानिस्तान ने गत चैंपियन इंग्लैंड को हराकर यह बात साफ कर दी है कि कोई भी टीम कम नहीं है।

इस बीच, बांग्लादेश के क्रिकेटर शाकिब अल-हसन ने विराट कोहली के विकेट की कीमत पर बात की।

उन्होंने कहा, “वह एक विशेष बल्लेबाज है, शायद आधुनिक युग का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। मुझे लगता है कि मैं भाग्यशाली हूं कि उसे 5 बार आउट कर सका। निस्संदेह, उनका विकेट लेने से मुझे बहुत खुशी होगी।”

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने भी शाकिब अल-हसन की कीमत के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि वह एक बहुत ही स्मार्ट क्रिकेटर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक बांग्लादेश को अपने कंधों पर उठाया है।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine