विजय अभियान जारी रखने उतरेगा भारत

विजय अभियान जारी रखने उतरेगा भारत

विशाखापट्टनम। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा और अहम मुकाबला रविवार 19 मार्च को विशाखापट्टनम के वाई.एस. राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में टीम इंडिया सीरीज कब्जाने के इरादे से उतरेगी। वहीं इस साल भारतीय टीम ने अभी तक लगातार सात वनडे मुकाबले जीते हैं। इसी बीच मौसम के पूर्वानुमान ने सभी की चिंता को बढ़ा दिया है। अब अगर इसके मुताबिक बारिश अगर दूसरे वनडे में विलेन बनती है तो टीम इंडिया का विजय रथ यहां थम सकता है। इससे पहले भारत ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड को 3-3 वनडे मैचों में हराया था। वहीं एक मैच में ऑस्ट्रेलिया को भी टीम इंडिया ने मात दी। 3 वनडे मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे हैं।

इस कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया?

दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा की वापसी के बाद रोहित और गिल ओपनिंग का जिम्मा संभाल सकते हैं। वहीं विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल मिडिल ऑर्डर का हिस्सा हो सकते हैं। हार्दिक पांड्या के अलावा रवीन्द्र जडेजा 2 ऑलराउंडर खिलाड़ियों के साथ टीम इंडिया मैदान पर उतर सकती है। वहीं, दूसरे वनडे मैच के लिए गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है। जबकि स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव हो सकते हैं।

दिलचस्प होगा मुकाबला

भारतीय टीम ने पहला वनडे मैच 189 रनों का लक्ष्य पांच विकेट गंवाकर हासिल करते हुए जीत लिया था। भारतीय टॉप ऑर्डर इस मुकाबले में फ्लॉप रहा। केएल राहुल की 75 और रवींद्र जडेजा की 45 रनों की नाबाद पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने सीरीज में बढ़त बना ली थी। भारतीय गेंदबाजों ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था। खासतौर से मोहम्मद शमी ने ना रन दिए और ना ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने दिया था। उन्होंने 6 ओवर में 2 मेडन के साथ 17 रन देकर तीन विकेट झटके थे। अब दूसरे मुकाबले में अगर एक्शन होता है तो टीम इंडिया अपनी जीत की लय को बरकरार रख पाती है या फिर कंगारू टीम पलटवार करेगी, यह देखना दिलचस्प होगा।

बारिश की संभावना

अगर मौसम के अपडेट पर नजर डालें तो रविवार को विशाखापट्टन में तकरीबन ढाई से तीन घंटे तक बारिश की संभावना है। इतना ही नहीं बारिश के साथ तूफान और तेज हवाओं की भी चेतावनी जारी की गई है। भारत ने पहला वनडे हार्दिक पंड्या की कप्तानी में पांच विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। दूसरे वनडे में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की भी वापसी होनी है। लेकिन भारतीय फैंस के मंसूबों पर इंद्र देव पानी फेर सकते हैं। मौसम की अपडेट जो आ रही है विशाखापट्टनम से वो कुछ खास अच्छी नहीं है। ताजा अपडेट के अनुसार आज यानी शनिवार को ही यहां 5 घंटे तक बारिश का अनुमान है। हालांकि, विशाखापट्टनम के इस मैदान पर ड्रेनेज सिस्टम अच्छा है। कुछ घंटों तक ही अगर बारिश होती है तो मैदान को सुखाकर खेल शुरू हो सकता है। पर अगर लंबे समय तक बारिश होती है तो मैच पर इसका असर पड़ेगा। इसे लेकर आंध्र क्रिकेट एसोसिएसन के सचिव एस.आर. गोपीनाथ रेड्डी ने कहा है कि, बारिश बंद होने के बाद हम ग्राउंड को एक घंटे के अंदर तैयार कर सकते हैं। सुपर सॉपर्स और अंडरग्राउंड ड्रेनेज सिस्टम की अच्छी व्यवस्था है। इसके अलावा पिच ही नहीं हम आउटफील्ड को भी कवर कर रहे हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव , केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवीन्द्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, मिशेल स्टार्क, एडम ज़ाम्पा।

E-Magazine