लाखों पॉडकास्ट के लिए ऑटो-जेनरेटेड ट्रांसक्रिप्ट को रोल आउट करेगा स्‍फोट‍िफाई

लाखों पॉडकास्ट के लिए ऑटो-जेनरेटेड ट्रांसक्रिप्ट को रोल आउट करेगा स्‍फोट‍िफाई

नई दिल्ली, 29 सितंबर (आईएएनएस)। 30 सितंबर को आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय पॉडकास्ट दिवस से पहले, संगीत स्ट्रीमिंग दिग्गज Spotify ने अधिक क्रिएटर्स के लिए ऑटो-जेनरेटेड पॉडकास्ट ट्रांसक्रिप्ट को रोल आउट करने की घोषणा की है।

आने वाले हफ्तों में शो दिखाए जाएंगे ताकि उपयोगकर्ता एपिसोड के साथ-साथ पढ़ सकें, जिससे प्रतिलेख अधिक दृश्य और पाठ्य रूप से सुलभ हो सके।

स्‍पोट‍िफाई ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा। “हम आने वाले हफ्तों में लाखों एपिसोड के लिए ट्रांसक्रिप्ट पेश करेंगे, और हम भविष्य में इस सुविधा पर और अधिक नवाचार करेंगे, जिसमें ट्रांसक्रिप्ट में मीडिया जोड़ने के तरीके भी शामिल हैं। आप जो पॉडकास्ट सुन रहे हैं, यह अधिक गहराई लाने के हमारे लक्ष्य का हिस्सा है।”

किसी एपिसोड को सुनते समय, उपयोगकर्ताओं को प्रतिलेख खोजने के लिए नाउ प्लेइंग व्यू को नीचे स्क्रॉल करना होगा, फिर एपिसोड को सुनते समय पूर्ण स्क्रीन पर अनुसरण करने के लिए कार्ड पर टैप करना होगा। इसके अलावा, कंपनी पॉडकास्ट चैप्टर का विस्तार कर रही है, जिसकी घोषणा उसने इस साल की शुरुआत में की थी। एक ऐसी सुविधा जो उपयोगकर्ताओं के लिए किसी विशिष्ट विषय या अनुभाग पर एपिसोड में जाना आसान बनाती है।

स्‍फोट‍िफाई ने कहा कि वैश्विक स्तर पर मोबाइल उपयोगकर्ता अब नाउ प्लेइंग व्यू को नीचे स्क्रॉल करके अध्यायों की पूरी सूची पा सकते हैं, जिससे उन्हें अपने सुनने के सत्र पर अधिक नियंत्रण मिलता है और प्रत्येक एपिसोड के बारे में अधिक जानकारी मिलती है। इसके साथ ही, कंपनी पॉडकास्ट शो पेजों को अपडेट कर रही है, ताकि उपयोगकर्ता एपिसोड को पूरा सुनने से पहले पॉडकास्ट के बारे में अधिक जान सकें।

स्‍फोट‍िफाई ने कहा, “जैसा कि यह आने वाले हफ्तों में शुरू होगा, आप रचनाकारों से विवरण, चित्र और एपिसोड की सिफारिशें ढूंढने के लिए “अबाउट” टैब पर क्लिक कर पाएंगे। साथ ही, आपको “इस तरह के और अधिक” में अन्य शो के लिए सिफारिशें मिलेंगी।”

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine