लखनऊ में 8 देशों के विक्रेताओं ने लगाये अपने स्टॉल

लखनऊ में 8 देशों के विक्रेताओं ने लगाये अपने स्टॉल

लखनऊ। लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शुक्रवार से चौथा इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर शुरू हो गया। ये फेयर पूरे साल अलग-अलग शहरों में आयोजित होता है। इस फेयर में करीब 15 राज्यों के और 8 देशों के विक्रेताओं ने अपने स्टॉल लगाए हैं। जिनमें हैन्डीक्रैफ्ट, फर्नीचर, लाइफस्टाइल समेत कई प्रोडक्ट मौजूद हैं।

2 अप्रैल तक चलेगा फेयर

24 मार्च से शुरू हुआ ये फेयर 2 अप्रैल तक चलेगा। फेयर में भारत के कई शहरों और राज्यों से विक्रेता आए हैं। पहले दिन भदोही के इंडियन कार्पेट के स्टॉल पर काफी लोग पहुंचे। उनकी शानदार कार्पेट देख लोग बोले, ‘वाह! जबरदस्त’। साथ ही तनु क्रीयेशन्स के झुमके भी विजिटर को काफी पसंद आए। इसके अलावा कई विक्रेताओं के फर्नीचर, मसाज चेयर, मॉडर्न इलेक्ट्रिक उपकरण और हैन्डीक्रैफ्ट आदि भी आकर्षण का केंद्र रहे।

इन देशों के मिलेंगे प्रोडक्ट

फेयर में इंटरनेशनल प्रोडक्ट का अलग कैम्प है। जिनमें बाहरी देशों जैसे, दुबई, थायलैंड, अफगानिस्तान, ईरान, बांग्लादेश के प्रोडक्ट मिलेंगे। इसमें बांग्लादेश के सिन्थिया जामदानी की साड़ी ने लोगों का ध्यान खींचा। साथ ही ट्रेंड्ज कलेक्शन के स्टॉल पर कोरियन प्रोडक्ट की भरमार मिलेगी। इसके अलावा ईरान की कार्पेट, अफगानिस्तान का ड्राय फ्रूट भी फेयर में लोगों को पसंद आ सकते हैं।

E-Magazine