रोबोटिक सर्जरी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस साइंटिफिक सेशन का शुभारंभ

रोबोटिक सर्जरी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस साइंटिफिक सेशन का शुभारंभ

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के कौशाम्बी स्थित यशोदा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया और केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रोबोटिक सर्जरी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस साइंटिफिक सेशन का उद्घाटन किया। इस दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री वीके सिंह और राज्यसभा सदस्य अनिल अग्रवाल भी मौजूद रहे।
केंद्रीय मंत्री डॉ. मांडविया ने कहा कि यह केंद्र सरकार के सभी मिशन के लिए स्वास्थ्य की यात्रा में एक मील का पत्थर साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि यशोदा अस्पताल के लिए इस तरह की सेवाओं को जोड़ना न केवल पेशेवर काम है बल्कि वे इसे राष्ट्र के विकास के लिए कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद देश की मानसिकता बदली है कि लोग केवल सरकार से देश के लिए काम करने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन अब निजी क्षेत्र देश के विकास के लिए एक समग्र दृष्टिकोण के साथ सामने आने लगा है। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि भारत को विश्वस्तर पर स्वास्थ्य के मामले में अग्रणी स्थिति में ले जाने के लिए यशोदा-कौशांबी की भांति अन्य निजी अस्पतालों को भी ऐसी बड़ी पहल करनी चाहिए।

यशोदा हॉस्पिटल के सीएमडी डॉ पीएन अरोड़ा ने लॉन्च पर कहा, हम उन्नत और सस्ती स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के नए तरीके खोजने में हमेशा सबसे आगे रहते हैं और सबसे अत्याधुनिक चिकित्सा प्रौद्योगिकी लाना हमारा लक्ष्य है। हमारे रोगियों के लाभ के लिए हमारे अस्पतालों में रोबोटिक्स और एआई जैसी उन्नत प्रौद्योगिकियां स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में क्रांति ला रही हैं। हमें बेहतर रोगी देखभाल और अनुभव प्रदान करने में मदद कर रही हैं। हम चाहते हैं कि अधिक से अधिक रोगियों को उपलब्ध सबसे उन्नत शल्य चिकित्सा और चिकित्सा देखभाल का लाभ मिले।

E-Magazine