राष्ट्रपति बुधवार को 3 दिवसीय दौरे पर आएंगी बिहार, चौथे कृषि रोड मैप का करेंगी शुभारंभ

राष्ट्रपति बुधवार को 3 दिवसीय दौरे पर आएंगी बिहार, चौथे कृषि रोड मैप का करेंगी शुभारंभ

पटना, 17 अक्तूबर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 18 अक्तूबर को बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचेंगी। बिहार दौरे के क्रम में वे 18 अक्तूबर को बिहार का चौथा कृषि रोड मैप लॉन्च करेंगीं। इसके अलावा उनके मोतिहारी और गया जाने का भी कार्यक्रम है।

राष्ट्रपति अपने दौरे के पहले दिन यानी 18 अक्तूबर को पटना पहुंचने के बाद बापू सभागार में बिहार के चौथे कृषि रोड मैप का विधिवत शुभारंभ करेंगी। इस दिन बापू सभागार में 2000 किसान सहित स्वयं सहायता समूह की महिलाएं भी उपस्थित रहेंगी।

18 अक्तूबर को राष्ट्रपति के आगमन पर राजभवन में रात्रि भोज का आयोजन किया जा रहा है। इस भोज में प्रदेश के गणमान्य लोग हिस्सा लेंगे। इस भोज को लेकर व्यापक तैयारी की जा रही है।

इसी दिन राष्ट्रपति पटना साहिब तख्त श्रीहरमंदिर में मत्था टेकने भी जाएंगी। राष्ट्रपति राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगी।

19 अक्तूबर को राष्ट्रपति मोतिहारी जाएंगी जहां महात्मा गांधी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी। इसी दिन शाम को पटना एम्स के दीक्षांत समारोह में भी हिस्सा लेंगी।

20 अक्तूबर को वे पटना से गया जाएंगी जहां दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी। इस दिन उनके महाबोधि मंदिर भी जाने की संभावना है।

इसके बाद गया से ही दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी। राष्ट्रपति के बिहार आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं।

–आईएएनएस

एमएनपी/एसकेपी

E-Magazine