राष्ट्रपति पद की अगली बहस के लिए केवल चार उम्मीदवार चाहते हैं रामास्वामी

राष्ट्रपति पद की अगली बहस के लिए केवल चार उम्मीदवार चाहते हैं रामास्वामी

वाशिंगटन, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय-अमेरिकी उद्यमी विवेक रामास्वामी की टीम ने रिपब्लिकन नेशनल कमेटी (आरएनसी) से पार्टी के अगले राष्ट्रपति पद के लिए 8 नवंबर को मियामी में होने वाली बहस के लिए उम्मीदवारों की संख्या सीमित करने के लिए कहा है।

सीबीएस न्यूज के मुताबिक‍ आरएनसी अध्यक्ष रोना मैकडैनियल को लिखे पत्र में, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने पार्टी से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अलावा केवल शीर्ष चार उम्मीदवारों को बहस के मंच पर अनुमति देने के लिए कहा है।

रामास्वामी के अभियान के सीईओ बेन योहो ने पत्र में लिखा, “नवंबर में एक और बेकार बहस कोई विकल्प नहीं है।” उन्होंने कहा, ” सफलता की न्यूनतम संभावना वाले उम्मीदवारों का शोर-शराबा होता है, जबकि प्रबल दावेदार उसी मंच के केंद्र से अनुपस्थित होते हैं, तो मतदाताओं की अच्छी तरह से सेवा नहीं की जाती है।”

योहो ने “उम्मीदवारों को अपने प्रतिस्पर्धियों को जवाब देने के लिए अधिक समय देने” और एकल बहस मॉडरेटर के लिए भी अनुरोध किया “जो बहस के नियमों को लागू करने में सक्षम हों और उम्मीदवारों को एक-दूसरे पर अंधाधुंध चिल्लाने से बचा सकें।”

सितंबर में आखिरी प्राथमिक बहस में रामास्वामी, दक्षिण कैरोलिना के पूर्व गवर्नर निक्की हेली, फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस, दक्षिण कैरोलिना के सीनेटर टिम स्कॉट, पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस, न्यू जर्सी के पूर्व गवर्नर क्रिस क्रिस्टी और नॉर्थ डकोटा के गवर्नर डौग बर्गम सहित सात उम्मीदवार थे।

आरएनसी के अनुसार, तीसरी बहस के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को दो राष्ट्रीय चुनावों या एक राष्ट्रीय सर्वेक्षण और प्रारंभिक मतदान वाले राज्यों में दो राज्य-व्यापी सर्वेक्षणों में न्यूनतम 4 प्रतिशत समर्थन दर्ज करना होगा, और यह भी दिखाना होगा कि उनके पास है कम से कम 70,000 अद्वितीय दाता।

पोलिटिको के एक ट्रैकर के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि ट्रम्प, डेसेंटिस, रामास्वामी और हेली ने तीसरे बहस चरण के लिए योग्यताएं पूरी कर ली हैं।

फाइव थर्टीएट द्वारा संकलित राष्ट्रीय सर्वेक्षणों के औसत से पता चलता है कि ट्रम्प 54.8 प्रतिशत वोटों के साथ सबसे मजबूत चुनौती बने हुए हैं, उनके बाद डेसेंटिस और रामास्वामी हैं। ट्रंप के अभियान सलाहकार क्रिस लासिविटा ने सीबीएस न्यूज को बताया कि ट्रंप तीसरी बहस में भी शामिल नहीं होंगे।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine