रांची के दो कारोबारियों के अपहरण की योजना विफल, दो अपराधी गिरफ्तार

रांची के दो कारोबारियों के अपहरण की योजना विफल, दो अपराधी गिरफ्तार

रांची, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। रांची के दो बड़े कारोबारियों के अपहरण की योजना बना रहे कुख्यात अंतरराज्यीय अपराधी चंदन सोनार गैंग के दो अपराधियों को रांची पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चंदन सोनार खुद जेल में बंद है और वहीं से अपना गैंग ऑपरेट कर रहा है।

गिरफ्तार अपराधियों के नाम बिट्टू पांडेय और अमित कुमार हैं। उनके तीन साथी मौके से भागने में सफल रहे। रांची पुलिस को सूचना मिली थी कि चंदन सोनार के इशारे पर दो कारोबारियों के अपहरण की योजना बनाई गई है। इस सूचना के बाद एसएसपी चंदन सिन्हा के निर्देश पर स्पेशल टीम गठित की गयी।

पुलिस टीम को अपराधियों के मोबाइल का लोकेशन मिल चुका था। टीम सुबह से ही उन्हें ट्रेस कर रही थी। इसी दौरान दोपहर 2 बजे टीम उनके लोकेशन के आधार पर पुराना विधानसभा भवन के पास पहुंची। वहां उन्होंने देखा कि एक कार में पांच लोग बैठे हैं। उनकी स्थिति संदिग्ध दिखने पर पुलिस टीम ने चारों तरफ से कार को घेर दो अपराधियों की कनपट्टी में पिस्टल सटा दिया और उन्हें कब्जे में ले लिया।

गिरफ्तार बिट्टू पांडेय कई मामलों में नामजद है। बताया जाता है कि दोनों अपराधियों को पुलिस गुप्त स्थान पर रखकर पूछताछ कर रही है।

बता दें कि चंदन सोनार रांची में पहले भी अपहरण की बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुका है। एक बार रांची के एक बड़े व्यवसायी को चंदन के गिरोह से मुक्त कराने के लिए मुठभेड़ भी हुई थी।

–आईएएनएस

एसएनसी/एबीएम

E-Magazine