रंग खेलने से पहले इन स्किन केयर टिप्स को ज़रूर करें फॉलो…

रंग खेलने से पहले इन स्किन केयर टिप्स को ज़रूर करें फॉलो…

रंग-बिरंगे रंगों से होली त्योहार हर कोई सेलिब्रेट करना पसंद करता है। हालांकि, रंगों के कारण स्किन को होने वाले नुकसान से लड़कियां परेशान होती हैं। कुछ लोगों को इसकी वजह से स्किन एलर्जी और रेडनेस हो जाती है, तो वहीं कुछ में स्किन ड्राईनेस बढ़ जाती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि रंगों में हैवी केमिकल होता है, जिसकी वजह से स्किन और बाल पूरी तरह से डैमेज हो जाते हैं। हालांकि, कुछ स्किन केयर टिप्स आपके काम आ सकती हैं। जिन्हें आप होली खेलते समय फॉलो कर सकते हैं। 

यूं करें स्किन केयर 

होली के रंगों से बचने के लिए एक रात पहले स्किन पर तेल से मालिश करें। फिर चेहरे को अच्छे से साफ करें और स्किन को अच्छे से टोनर से हाइड्रेट करें। एक मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। इसे गर्दन से लेकर चेहरे तक पर अच्छे से लगाएं। जब स्किन केयर पूरा हो जाए तो अंत में चेहरे पर तेल लगाएं। ये स्किन को अच्छे से मॉइश्चराइज करता है। ये स्किन को लंबे समय तक हाइड्रेटेड रखेगा। 

बर्फ से मसाज करें

होली के रंगों से बचने में बर्फ की मसाज भी काम आ सकती है। अगर आप होली खेलने से पहले स्किन पर 10 मिनट तक बर्फ से मसाज कर लेंगे तो ये आपके रोम छिद्रों को बंद करने का काम करेगी। इससे होली खेलते समय रंग आपकी स्किन में नहीं जाएंगे और आप नुकसान से बच जाएंगे। 

E-Magazine