यूएई ने इजरायली पुलिस द्वारा अल-अक्सा मस्जिद पर हमले की कड़ी निंदा…

यूएई ने इजरायली पुलिस द्वारा अल-अक्सा मस्जिद पर हमले की कड़ी निंदा…

इजरायली पुलिस ने बुधवार तड़के यरुशलम के पुराने इलाके में अल-अक्सा मस्जिद पर छापा मार कर 350 से अधिक फलस्तीनियों को गिरफ्तार कर लिया और बाकी लोगों को वहां से हटा दिया। यह घटना कुछ दिन पहले इस स्थान के बाहर एक फलिस्तीनी व्यक्ति की हत्या के बाद सामने आई।इंटरनेट मीडिया पर साझा वीडियो के अनुसार, इजरायली सेना को मस्जिद के अंदर टार्च की रोशनी में लोगों को डंडों और राइफलों की बट से मारते देखा जा सकता है।

झड़पों के दौरान कम से कम 12 लोग हुए घायल

चश्मदीदों ने सीएनएन को बताया कि पुलिस ने भीड़ पर स्टन ग्रेनेड, रबर बुलेट का इस्तेमाल किया और खिड़कियां और दरवाजे तोड़ दिए। इजरायली पुलिस ने एक बयान में कहा कि कुछ युवाओं और नकाबपोश आंदोलनकारियों द्वारा मस्जिद में पटाखे, लाठी और पत्थर लाने की जानकारी मिलने पर सुरक्षा जवान मस्जिद में घुस गए।

जवानों ने जब प्रवेश किया तो उन पर आंदोलनकारियों के एक बड़े समूह द्वारा पत्थर फेंके गए और मस्जिद के अंदर पटाखे फोड़े गए। फलस्तीनी रेड क्रीसेंट ने कहा कि मस्जिद में और उसके आसपास झड़पों के दौरान कम से कम 12 लोग घायल हो गए और रबर की गोलियों से घायल हुए कम से कम तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यूएई ने की हमले की निंदा

यूएई ने इजरायली पुलिस द्वारा अल-अक्सा मस्जिद पर हमले की कड़ी निंदा की है। एक बयान में विदेश मंत्रालय और अंतरराष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय ने अल-अक्सा मस्जिद के लिए पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने और वहां होने वाले गंभीर उल्लंघनों को रोकने की आवश्यकता पर अपनी स्थिति को दोहराया।

यूएई ने इजरायल के अधिकारियों से आह्वान किया कि वे इस क्षेत्र में तनाव और अस्थिरता को बढ़ने से रोकें। इसके अलावा, यूएई ने पश्चिम एशिया में शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए सभी क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रयासों का समर्थन करने और खतरा पैदा करने वाली प्रथाओं को खत्म करने पर बल दिया।

E-Magazine