माफिया अतीक अहमद को एक बार फिर गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज लाने की चर्चा हुई तेज… 

माफिया अतीक अहमद को एक बार फिर गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज लाने की चर्चा हुई तेज… 

माफिया अतीक अहमद को एक बार फिर गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज लाने की चर्चा तेज हो गई है। सोमवार को प्रयागराज पुलिस की एक टीम साबरमती जेल पहुंची है। बताया जा रहा है कि दिसम्‍बर 2021 में प्रयागराज के चकिया के रहने वाले जीशान पर जानलेवा हमले के मामले में अतीक से पूछताछ की जानी है। पुलिस, अतीक अहमद का बी वारेंट लेकर साबरमती जेल पहुंची है। बी वारंट तामील कराने के बाद अतीक से पूछताछ की जाएगी। उसे प्रयागराज लाया जा सकता है। 

सूत्रों का कहना है कि पुलिस, अतीक को प्रयागराज लाकर कोर्ट में पेश करने के बाद कस्टडी रिमांड की मांग कर सकती है। पुलिस, अतीक से उमेश पाल हत्याकांड में भी पूछताछ करना चाहती है। हाल में अतीक अहमद को 17 साल पुराने उमेश पाल अपहरण कांड में दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। सजा सुनाए जाने के बाद अतीक को बतौर सजायाफ्ता कैदी साबरमती जेल में रखा गया है। अब एक बार फिर उसे प्रयागराज लाए जाने की तैयारी है। 

अशरफ को बरेली से प्रयागराज लाने की तैयारी 
उमेश पाल हत्याकांड में अशरफ को भी बरेली जेल से प्रयागराज लाने की तैयारी है। अशरफ का बी रिमांड बना है इसके बाद उसे कोर्ट में पेश करने की तैयारी है। बता दें कि अधिवक्ता उमेश पाल और उनकी सुरक्षा में लगे दो गनर की हत्या के मामले में अशरफ को भी नामजद किया गया है। अतीक का भाई अशरफ जुलाई 2020 से बरेली जेल में बंद है। पिछले शुक्रवार को प्रयागराज पुलिस की टीम अशरफ को ले जाने के लिए बी वारंट लेकर बरेली जेल पहुंची थी लेकिन कागजी प्रक्रिया में समय लगने के कारण उसे ले नहीं आया जा सका था। 

E-Magazine