मस्क केवल वेरिफाइड यूजर्स को ही एक्स पर पोल में हिस्सा लेने की देंगे अनुमति 

मस्क केवल वेरिफाइड यूजर्स को ही एक्स पर पोल में हिस्सा लेने की देंगे अनुमति 

सैन फ्रांसिस्को, 3 सितंबर (आईएएनएस)। एलन मस्क ने रविवार को घोषणा की कि एक्स जल्द ही केवल वेरिफाइड, प्रीमियम यूजर्स को अलग-अलग सबजेक्ट्स पर पोल में हिस्सा लेने की अनुमति देगा, जिसमें प्लेटफॉर्म पर पॉलिटिकल मुद्दे भी शामिल हैं ताकि बॉट्स को परिणामों को प्रभावित करने से रोका जा सके।

जब राइटर-एंटरप्रेन्योर ब्रायन क्रैसेनस्टीन ने पोस्ट किया कि एक्स को पोल में हिस्सा लेने के लिए केवल ब्लू चेकमार्क की अनुमति देने का ऑप्शन बनाना होगा, इस पर मस्क ने कहा कि यह जल्द ही आ रहा है।

”हम केवल वेरिफाइड यूजर्स को वोट देने की अनुमति देने के लिए पोल बदल रहे हैं। विवादास्पद मुद्दों पर पोल को बॉट-स्पैम होने से बचाने के लिए यह महत्वपूर्ण है।”

टेक अरबपति ने कहा, “हमने इस सप्ताह बहुत सारे बॉट बंद कर दिए हैं।”

एक्स ने पहले घोषणा की थी कि वह अमेरिका में राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों से अपनी साइट पर राजनीतिक विज्ञापन की अनुमति देगा और 2024 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले अपनी चुनाव और सुरक्षा टीम का विस्तार करेगा।

सोशल मीडिया नेटवर्क ने कहा कि वह उभरते खतरों और कंटेंट मैनीपुलेशन से निपटने के लिए अपनी टीमें बढ़ाएगा। एक्स ने कहा कि वह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से राजनीतिक विज्ञापनों की अनुमति दे रहा है।

इसमें कहा गया है, “अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की रक्षा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप, हमें अपने यूजर्स को इलेक्शन के दौरान अपनी राय व्यक्त करने और खुली बहस करने के लिए सशक्त बनाना चाहिए।”

इस बीच, एक्स से एंटी-डिफेमेशन लीग (एडीएल) पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक यहूदी विरोधी अभियान को बढ़ावा देने के कुछ दिनों बाद, “फ्री-स्पीच एब्सोल्यूटिस्ट” मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के यूजर्स को उस साइट से नागरिक अधिकार वकालत समूह को बूट करने के लिए मतदान करने का प्रस्ताव दिया, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था।

मस्क ने रविवार को कहा, “एडीएल ने पिछले दशकों में बहुत अच्छा काम किया है, लेकिन हाल के वर्षों में यह अति उत्साही हो गया है और इसे वोक माइंड वायरस ने हाईजैक कर लिया है।”

–आईएएनएस

पीके/सीबीटी

E-Magazine