मतदान के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे जिलाधिकारी

मतदान के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे जिलाधिकारी

लखनऊ। लखनऊ के चौराहों पर यातायात स्पीकर से जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने मंगलवार से निकाय चुनाव के मतदान में बड़ी संख्या में भागीदारी करने की अपील करना शुरू किया। लखनऊ के नागरिकों को जिलाधिकारी की आवाज सुनायी दी तो वे भी कुछ देर ठहर कर मतदान से संबंधित संदेश को सुनते नजर आए।

04 मई को निकाय चुनाव के प्रथम चरण में मतदान होना है और इसमें लखनऊ जनपद भी शामिल है। इसके मद्देनजर बड़ी संख्या में मतदान कराने की जिम्मेदारी जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार के कंधों पर आ गयी है और इसके कारण ही मतदान की अपील करते हुए वाहन को उन्होंने रवाना किया है। इसके साथ ही वह स्वयं भी यूट्यूब, ट्वीटर के माध्यम से जनता से मतदान दिवस पर मतदान करने की अपील कर रहे हैं।

मतदान की अपील में ही जिलाधिकारी ने यातायात माध्यमों को भी उपयोग में लिया है। चौराहों पर जेब्रा क्रासिंग लाइन पार न करने की अपील के बीच जिलाधिकारी अपनी आवाज में लोगों से मतदान करने का आग्रह करते सुने जा रहे हैं। इससे एक रोचक वातावरण बन रहा है । वहीं, जिलाधिकारी की अपील का असर यह है कि बहुत सारे लोगों ने मतदान पर्ची की तलाश अभी से करनी शुरू कर दी है।

उधर, जिलाधिकारी ने केडी सिंह बाबू स्टेडियम से मतदाता रैली को हरी झंडी दे कर रवाना किया। मोटरसाइकिल और बाइक पर बैठकर सैकड़ों लोग मतदान करने की अपील करते हुए सड़क पर उतरे और शहर के कई हिस्सों में होते हुए रैली को सफल बनाया।

मतदान दिवस के दिन सरकारी अवकाश की घोषणा कर दी गयी है। स्कूल, काॅलेज, सरकारी भवन खोलने की अनुमति नहीं है। जिला निर्वाचन की टीमें मतदान दिवस के दिन किसी प्राइवेट संस्था या संस्थान के कर्मचारी को मतदान करने से रोकने पर उसके विरुद्ध कार्यवाही कर सकती है।

E-Magazine