भ्रष्टाचार के आरोप में असम सरकार का एक और कर्मचारी गिरफ्तार, 24 घंटे में दूसरी गिरफ्तारी

भ्रष्टाचार के आरोप में असम सरकार का एक और कर्मचारी गिरफ्तार, 24 घंटे में दूसरी गिरफ्तारी

गुवाहाटी, 21 सितंबर (आईएएनएस)। सतर्कता निदेशालय और भ्रष्टाचार निरोधक सेल के अधिकारियों ने असम के रंगिया इलाके में एक सरकारी कर्मचारी को एक शिकायतकर्ता से रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

24 घंटे के भीतर यह दूसरा मामला है, जब किसी सरकारी कर्मचारी को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, सरकारी अधिकारी ज्योतिर्मय बरुआ ने शिकायतकर्ता से उसके रिश्तेदार को आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के रूप में नौकरी दिलाने में मदद करने के बदले रिश्वत की मांग की।

बरुआ ने तमुलपुर जिले स्थित नागरीजुली क्षेत्र की एकीकृत बाल विकास सेवा (आईसीडीएस) परियोजना में जूनियर सहायक के रूप में काम किया। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि रंगिया शाखा के एक्सिस बैंक के पास ट्रैप कर उसे एंटी करप्शन टीम ने पकड़ लिया।

आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले में आगे की जांच जारी है। इससे पहले बुधवार को राज्य सरकार के एक और अधिकारी को रिश्वत के आरोप में असम के लखीमपुर जिले से गिरफ्तार किया गया था।

राज्य सरकार के अधिकारी की पहचान हेमंद्र बोरा के रूप में हुई थी, जो लखीमपुर जिले के तिनिकोनिया इलाके में तैनात था। पुलिस के मुताबिक, बोरा ने जमीन संबंधी सरकारी काम के लिए एक व्यक्ति से 1 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। आरोपी अधिकारी ने 50 फीसदी रकम पहले ले ली थी।

अधिकारी ने कहा कि जब वह बाकी पैसे लेने की कोशिश कर रहा था तो बोरा को पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ लिया।

–आईएएनएस

एफजेड

E-Magazine