भारत की चार दिवसीय यात्रा पर आ सकते हैं नेपाल के प्रधानमंत्री…

भारत की चार दिवसीय यात्रा पर आ सकते हैं नेपाल के प्रधानमंत्री…

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड 31 मई को भारत की चार दिवसीय यात्रा पर आ सकते हैं। इस यात्रा के लिए वह काफी आशान्वित हैं। प्रचंड का लक्ष्य यात्रा के दौरान एक नया इतिहास रचने का है। इस दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि नेपाल में हमारी भारत यात्रा को लेकर अच्छी तैयारी चल रही है।

चीन की यात्रा से पहले जाना चाहिए था भारत

नेपाली समाचार पत्र कांतिपुर को दिए गए एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि जब मैं पहली बार प्रधानमंत्री बना था, तब सबसे पहले चीन की यात्रा की थी। लेकिन, अब लगता है कि चीन से पहले मुझे पहले भारत जाना चाहिए था। परंपरा या मजबूरी के कारण नहीं बल्कि हमारी जरूरतों के कारण चीन की यात्रा करनी पड़ी। प्रचंड ने कहा कि भारत के साथ हमारी खुली सीमा है और दोनों देशों लोगों के बीच आत्मीय संबंध होने के कारण हमारे आर्थिक और राजनीतिक रिश्ते काफी मजबूत हैं।

एक नया इतिहास रचा जाएगा

बता दें कि गत वर्ष दिसंबर में प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद प्रचंड 31 मई से चार दिवसीय भारत यात्रा करने वाले हैं। विदेश मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से नेपाली समाचार पत्र कांतिपुर ने कहा कि पीएम प्रचंड के 31 मई को भारत की चार दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर आने की संभावना है। हालांकि, इस यात्रा को लेकर अब तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। प्रचंड का भारत दौरा कई कारणों से तीन बार टल चुका है।

E-Magazine