बायजू ने वित्त में शीर्ष नेतृत्व में किया बदलाव

बायजू ने वित्त में शीर्ष नेतृत्व में किया बदलाव

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। एडटेक प्रमुख बायजू ने मंगलवार को अपने वित्त कार्य में नए नेतृत्व की घोषणा की।इसमें उद्योग के दिग्गज प्रदीप कनकिया को वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त किया गया और नितिन गोलानी, जो वर्तमान में अध्यक्ष-वित्त हैं, ने मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ)के रूप में अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाली है।

मौजूदा सीएफओ, अजय गोयल, वेदांता लिमिटेड में लौट रहे हैं, जिसे उन्होंने अप्रैल में छोड़ दिया था।

यह घटनाक्रम 19 महीने से अधिक की देरी के बाद हुआ है, बायजू द्वारा इस महीने वित्त वर्ष 2022 के लिए अपने वित्तीय परिणामों की घोषणा करने की उम्मीद है।

गोयल ने कहा,“मैं तीन महीने में वित्त वर्ष 2022 के ऑडिट इकट्ठा करने में मेरी मदद करने के लिए बायजू के संस्थापकों और सहकर्मियों को धन्यवाद देता हूं। मैं बायजूज़ में एक छोटे लेकिन प्रभावशाली कार्यकाल के दौरान मिले समर्थन की सराहना करता हूं।”

कंपनी ने एक बयान में कहा, वित्त वर्ष 2022 के ऑडिट की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद गोयल बदलाव करेंगे।

एडटेक प्रमुख ने कहा कि कनकिया, प्राइस वॉटरहाउस और केपीएमजी में नेतृत्व पदों पर रहे हैं, उनके पास 35 वर्षों से अधिक के प्रमुख करियर का व्यापक अनुभव है।

कनकिया ने कहा, “मैं कंपनी में परिवर्तन प्रक्रिया को आगे बढ़ाने में संस्थापकों, सलाहकार परिषद और नितिन के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।”

गोलानी पहले आकाश एजुकेशन में मुख्य रणनीति अधिकारी थे। उन्होंने 2021 में बायजू के 1 बिलियन डॉलर में आकाश के अधिग्रहण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और अधिग्रहण के बाद आकाश में एक परिचालन भूमिका में आ गए।

बायजू के संस्थापक बायजू रवींद्रन और दिव्या गोकुलनाथ ने कहा, “व्यवसाय और वित्त पर उनका अनुभव, समझ और अंतर्दृष्टि हमारे चल रहे बदलाव प्रयासों में मदद करेगी।”

गोलानी ने कहा कि वह एक समर्पित टीम के साथ नई भूमिका निभाएंगे।

कंपनी इस महीने वित्त वर्ष 2022 के लिए अपने वित्तीय नतीजे घोषित कर सकती है।

कंपनी ने कहा कि समूह की सभी सहायक कंपनियों का ऑडिट पूरा हो चुका है और इसे अपनाया जा चुका है।

बायजू पहले सितंबर में वित्त वर्ष 2022 के वित्तीय परिणाम दाखिल करने की अपनी समय सीमा से चूक गया था। कंपनी ने “वित्त वर्ष 2022 के लिए खातों की मंजूरी और अपनाने के लिए” अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में एक बोर्ड बैठक बुलाई थी।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine