बहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड के मामले में वीसी के माध्यम से बांदा जेल से मुख्तार अंसारी की हुई पेशी

बहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड के मामले में वीसी के माध्यम से बांदा जेल से मुख्तार अंसारी की हुई पेशी

वाराणसी में विशेष न्यायाधीश (एमपी-एलएलए) अवनीश गौतम की अदालत में शुक्रवार को बहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड के मामले में दोनों पक्षों की बहस पूरी हो गई। कोर्ट ने 22 मई को दोनों पक्षों की ओर से लिखित बहस दाखिल करने के लिए तिथि नियत की है। बहस के दौरान वीसी के माध्यम से बांदा जेल से मुख्तार अंसारी की पेशी भी हुई। 

बतादें कि तीन अगस्त 1991 को लहुराबीर क्षेत्र में स्थित आवास के गेट पर ही दिनदहाड़े अवधेश राय पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उनकी हत्या कर दी गई थी। पूर्व विधायक अजय राय ने मुख्तार अंसारी, पूर्व विधायक अब्दुल कलाम, कमलेश सिंह, भीम सिंह व राकेश न्यायिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

31 साल पुराने इस मामले में अभियोजन तथा पक्ष के गवाहों का बयान दर्ज हो चुका है। अभियोजन की ओर से बहस पूरी कर ली गई है। बचाव पक्ष के पिछले तिथि पर पहले श्रीनाथ त्रिपाठी ने बहस  पूरी कर ली थी।शुक्रवार को अभियोजन की ओर से विनय सिंह ने बचाव पक्ष के बहस का जवाब दिया। अपनी दलील पेश की। इस दौरान बचाव पक्ष के प्रयागराज के वरिष्ठ अधिवक्ता ताराचंद गुप्ता, वरिष्ठ अधिवक्ता श्रीनाथ त्रिपाठी, आदित्य वर्मा, शाहनवाज आदि कोर्ट में थे।

E-Magazine