प्रधानमंत्री सात जुलाई को गोरखपुर में गीता प्रेस शताब्दी वर्ष के समापन में ले सकते हैं हिस्सा

प्रधानमंत्री सात जुलाई को गोरखपुर में गीता प्रेस शताब्दी वर्ष के समापन में ले सकते हैं हिस्सा

गोरखपुर। प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी का 07 जुलाई को गोरखपुर और कुशीनगर का दौरा संभावित है। प्रधानमंत्री गोरखपुर में गीता प्रेस शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में शिरकत करेंगे और इसके बाद कुशीनगर में प्रस्तावित गौतमबुद्ध कृषि विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रख सकते हैं। गोरखपुर और कुशीनगर जिला प्रशासन ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं।
गोरखपुर जिले के आला अधिकारियों ने गुरुवार को गीता प्रेस पहुंचकर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। गीता प्रेस के प्रबंधक लालमणि तिवारी ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। तिवारी ने बताया कि जिला प्रशासन के लोगों ने गीता प्रेस आकर यह बताया है कि 07 जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी का दौरा संभावित है। इस दौरान उन्होंने यहां की तैयारियों के बावत विचार-विमर्श भी किया। इस दौरान प्रधानामंत्री मोदी चित्रमय महाशिव पुराण का लोकार्पण भी करेंगे।
उधर, भाजपा के विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि कुशीनगर जिले में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम बरवां जंगल में होगा। बरवां जंगल स्थित आलू फार्म की जमीन का समतलीकरण किया जा रहा है। वहां जनसभा होने की उम्मीद है। हालांकि जिले के अधिकारी अभी प्रधानमंत्री के किसी भी कार्यक्रम से इनकार कर रहे हैं।

E-Magazine