प्रतीक गांधी ने वेब सीरीज 'गांधी' में महात्मा की भूमिका निभाने के बारे में की खुलकर बात

प्रतीक गांधी ने वेब सीरीज 'गांधी' में महात्मा की भूमिका निभाने के बारे में की खुलकर बात

मुंबई, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। एक्टर प्रतीक गांधी जल्द ही ‘गांधी’ नामक अपकमिंग वेबसीरीज में महात्मा गांधी की भूमिका निभाते नजर आएंगे। गांधी जयंती के मौके पर, एक्टर ने अपनी भूमिका और महात्मा के साथ अपने संबंध के बारे में बात की।

प्रतीक ने कहा, ”मेरे लिए यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है, मेरे जीवन के सबसे बड़े शो में से एक है, क्योंकि मैं इसमें मोहनदास करमचंद गांधी की महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा हूं। हम उनकी जिंदगी और उनके सफर को दिखाने की पूरी कोशिश करेंगे। यह मनोरंजन के इतिहास में इस तरह का कुछ दर्शाने वाला पहला शो है।”

एक्टर ने कहा कि जब पहली बार उनसे यह भूमिका निभाने के लिए कहा गया, तो उन्हें एहसास हुआ कि एक अभिनेता के रूप में यह कितनी बड़ी जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा, “मैं कई सालों से मंच पर उनकी भूमिका निभा रहा हूं और हम गांधी के बारे में, ‘महात्मा’ के बारे में, सीखते हैं जो एक सामान्य व्यक्ति थे, और उन्होंने एक व्यक्ति और स्वतंत्रता सेनानी बनने के लिए आवश्यक कदम उठाए।”

अभिनेता ने कहा कि राष्ट्रपिता के सभी गुणों में से, वह जिस चीज से सबसे अधिक प्रेरित हैं, वह है उनकी सादगी। उन्होंने कहा, ”मैं गांधीजी और उनकी सादगी से बहुत प्रेरित हूं। मैंने अपने आस-पास के लोगों को सादगी में ढलते देखा है और मैं उससे सबसे अधिक प्रेरित हूं।”

‘गांधी’ टाइटल वाली स्ट्रीमिंग सीरीज, इतिहासकार रामचंद्र गुहा के कार्यों पर आधारित है, और हंसल मेहता द्वारा निर्देशित है, जिनके साथ प्रतीक ‘स्कैम 1992’ के बाद फिर से जुड़े हैं। इसका निर्माण अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट ने किया है।

–आईएएनएस

पीके

E-Magazine