प्रणव का राष्ट्रीय स्तर की स्ट्रेंथ लिफ्टिंग प्रतियोगिता में चयन

प्रणव का राष्ट्रीय स्तर की स्ट्रेंथ लिफ्टिंग प्रतियोगिता में चयन

हरदोई। जनपद में रहने वाले प्रणव मिश्रा ने राष्ट्रीय स्तर की स्ट्रेंथ लिफ्टिंग प्रतियोगिता में चयनित होकर नाम रोशन किया है। इससे पहले भी वे कई जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर जीत हासिल कर चुके हैं।
जिले की तहसील संडीला में रहने वाले प्रणव को हाल ही में चार जून को अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी पूनम तिवारी के संयोजन में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 170 किलोग्राम लिफ्ट करने पर गोल्ड मेडल प्राप्त हुआ था। कस्टम अधिकारी विवेक कुमार गुप्ता ने प्रणव मिश्रा को मेडल पहनाया था। इस जीत के साथ ही उनका राष्ट्रीय स्ट्रेंथ लिफ्टिंग प्रतियोगिता में चयन भी हुआ है। यह प्रतियोगिता आने वाली 26 जुलाई को राजस्थान के उदयपुर में होगी, जिसमें उन्हें आमंत्रित किया गया है।
प्रणव ने बुधवार को बताया कि बचपन में उनके पिता का एक मार्ग दुर्घटना में स्वर्गवास हो गया था। इसके बाद बहुत कठिनाइयों का उन्हें सामना करना पड़ा। मां ने उन्हें बहुत हिम्मत दी और विश्वास बनाए रखा। पढ़ाई के साथ-साथ पावर लिफ्टिंग एवं स्ट्रेंथ लिफ्टिंग में किस्मत आजमाई और मेहनत की। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम ऊंचाइयों तक ले जाना उनका सपना है और वे इसे एक दिन अवश्य पूरा करेंगे।

E-Magazine