पूजा ढींगरा का लॉ स्टूडेंट से सेलिब्रिटी शेफ तक का सफर

पूजा ढींगरा का लॉ स्टूडेंट से सेलिब्रिटी शेफ तक का सफर

मुंबई, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। शेफ पूजा ढींगरा रियलिटी शो ‘मास्टरशेफ इंडिया’ के आगामी सीजन में जज के रूप में काम करने के लिए तैयार हैं। उन्‍होंंने लॉ स्टूडेंट से शेफ बनने तक के अपने सफर के बारे में बताया।

शो के नए सीजन में बैंगलोर के दो प्रतियोगियों हरीश क्लोजपेट और केनेथ जी की यात्रा देखी जाएगी, जो न केवल रूढ़िवादिता को तोड़ेंगे बल्कि ‘मास्टरशेफ इंडिया’ रसोई में पीढ़ियों को जोड़ने का काम भी करेंगे।

हरीश क्लोजपेट, जिन्हें प्यार से हैरी के नाम से जाना जाता है, एक 58 वर्षीय उद्यमी हैं जिनकी कुलिनरी कौशल की कोई सीमा नहीं है। पूर्व में एक सिविल इंजीनियर, हैरी का खाना पकाने का शौक सिंगापुर में शुरू हुआ, जहां वह घर की याद से छुटकारा पाने के लिए भारतीय स्वादों के साथ प्रयोग करते थे। उनके प्रयोगों ने उन्हें जुनून की शक्ति का प्रदर्शन करते हुए लगभग ‘500के’ इंस्टाग्राम फॉलोअर्स तक पहुंचा दिया है। जब किसी के सपनों को पूरा करने की बात आती है तो उम्र सिर्फ एक संख्या है।

इसके अलावा, ऐसी एक और कहानी 18 वर्षीय प्रतिभाशाली केनेथ जी की है। केनी का जीवन कुछ हद तक पूजा से मिलता जुलता है। कानून की छात्र होने के बावजूद, केनी का दिल खाना पकाने की कला के लिए धड़कता है।

अपनी खुद की यात्रा पर विचार करते हुए पूजा ने कहा, “मैंने युवावस्था में पेस्ट्री शेफ के रूप में शुरुआत की और उम्र मेरे लिए कभी बाधा नहीं बनी। मैं वास्तव में मास्टरशेफ इंडिया में केनी की यात्रा से सहमत हूं। मैं भी एक कानून की छात्रा थी, इससे पहले कि मैंने कानून छोड़ने और स्विट्जरलैंड में सीजर रिट्ज स्कूल में आतिथ्य और प्रबंधन करने का फैसला किया। दरअसल, जब मैंने 2010 में अपना पहला स्टोर खोला था, तब मेरी उम्र 20 साल के आसपास थी। मेरा सचमुच मानना है कि जैसे खाना पकाने की कोई सीमा नहीं होती, वैसे ही जुनून की कोई उम्र सीमा नहीं होती। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी कला में कितना समर्पण और प्यार डालते हैं।”

शो के नए सीजन में जज पैनल में शेफ विकास खन्ना, शेफ रणवीर बरार भी नजर आएंगे।

‘मास्टरशेफ इंडिया’ 16 अक्टूबर से सोनी लिव पर स्ट्रीम होगा।

–आईएएनएस

एमकेएस

E-Magazine