पुरी समुद्र तट पर सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने बनाई भगवान हनुमान की बेहद ही खूबसूरत रेत की कलाकृति…

पुरी समुद्र तट पर सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने बनाई भगवान हनुमान की बेहद ही खूबसूरत रेत की कलाकृति…

देशभर में हनुमान जयंती का त्यौहार हर साल की तरह ही धूम-धाम से मनाया जा रहा है। भक्तगणों में ही सवेरे तड़के से ही हनुमान जयंती के लिए उत्साह देखने को मिल रहा है।

मंदिरों में सवेरे से ही हनुमान लला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है। हर साल चैत्र माह की पूर्णिमा तिथि को हनुमान जन्मोत्सव मनाया जाता है।इस दिन मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम राम के अनन्य भक्त हनुमान जी का जन्म हुआ है। 

रेत से बनाई भगवान हनुमान की खूबसूरत मूर्ति

हनुमान जयंती के शुभ अवसर अंतर्राष्ट्रीय सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने ओडिशा के पुरी समुद्र तट पर भगवान हनुमान की बेहद ही खूबसूरत रेत की कलाकृति बनाई है।

उन्होंने रेत के माध्यम से ही भगवान हनुमान को बेहद ही अनोखे रूप में उकेरा है। वहीं, उन्होंने कलाकृति में कुछ रंग भर कर उसे और खूबसूरत बना दिया है।

हनुमान जयंती के अवसर पर देश भर में शोभायात्रा निकाली जाएगी।

हनुमान जी को लगाया गया एक टन वजन के लड्डू का भोग

हनुमान जयंती के शुभ अवसर पर देश भर से खूबसूरत तस्वीरें सामने आ रही हैं। मंदिरों को फूलों और लाइटों से खूबसूरतऔर भव्य तरीके से सजाया गया है।

मध्य प्रदेश के जबलपुर में हनुमान जयंती के अवसर पर पचमठा मंदिर में भगवान हनुमान को एक टन वजन के लड्डू का भोग लगाया गया है।

मंदिरों में भक्तों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। दूसरी ओर राजधानी दिल्ली में कश्मीरी गेट के मरघट हनुमान मंदिर में सुबह से ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंचे।

वहीं कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में भी बड़ी तादाद में भक्तगण लंबी-लंबी कतारों में खड़े हुए हैं।

E-Magazine