पिंपल समेत दाग धब्बों को दूर करती है, यहां जानिए फिटकरी यूज करने का तरीका…

पिंपल समेत दाग धब्बों को दूर करती है, यहां जानिए फिटकरी यूज करने का तरीका…

फिटकरी का इस्तेमाल अक्सर मेन्स पार्लर और घरों की किचन में किया जाता है। फिटकरी को शेविंग के बाद लड़कों के चेहरे पर रब किया जाता है। इसके अलावा भी फिटकरी खूब काम आती है। ये स्किन के लिए भी फायदेमंद है क्योंकि ये रंगत को निखारती है और पिंपल समेत दाग धब्बों को दूर करती है। यहां जानिए फिटकरी यूज करने का तरीका।

कैसे दूर होंगे दाग धब्बे

चेहरे को साफ करने के लिए फिटकरी के पाउडर को एक कटोरी में लें और फिर इसमे जैतून के तेल को मिक्स करें। अब इस मिश्रण से चेहरे की अच्छी तरह से मसाज करें। ऐसा करने पर पिंपल्स के दाग से छुटकारा मिलेगा।


रंगत निखारने के लिए 

रंगत निखारने के लिए फिटकरी के चूरे को मुल्तानी मिट्टी और चंदन पाउडर के साथ मिक्स करें। फिर इसमें गुलाब जल मिलाएं और एक पेस्ट तैयार करें। अब इस मिक्स को चेहरे पर लगाएं और  सूखने दें। सूखने के बाद चेहरे को धोएं और मॉइश्चराइजर लगा लें।


एक्ने के लिए कैसे करें यूज 

इसके लिए फिटकरी का चूरा करें। फिर थोड़े पानी में इसे अच्छे से घोल लें। अब इस घोल को नहाने के पानी में डाल सकते हैं। इस पानी से नहाने पर शरीर में हो रहे एक्ने  धीरे-धीरे खत्म हो जाते हैं। इसके अलावा अगर चेहरे पर एक्ने हो रहे हैं तो गीले चेहरे पर कुछ देर के लिए फिटकरी से मसाज करें।

E-Magazine