पहली बार मुरली की थीम पर सजेगा श्री श्याम प्रभु का दरबार, आयोजन कल

पहली बार मुरली की थीम पर सजेगा श्री श्याम प्रभु का दरबार, आयोजन कल

लखनऊ। श्री श्याम भक्त परिवार की ओर से “सुनहरी शाम सांवरिया के नाम” का आयोजन 3 अप्रैल को माधव सभागार, निराला नगर, लखनऊ में किया जायेगा। मीडिया प्रभारी मोहित मित्तल ने बताया कि भक्त परिवार द्वारा बाबा श्याम का उत्सव बहुत ही प्रेम व हर्षाेल्लास के साथ मनाया जायेगा इस बार बाबा श्याम का भव्य व मनोहारी दरबार मुरली पर होगा जोकि कोलकाता के कारीगरों द्वारा तैयार किया जा रहा है यह दरबार लखनऊ में पहली बार बन रहा है।
मीडिया प्रभारी मोहित मित्तल ने बताया कि उत्सव का शुभारम्भ शाम 7 बजे श्री श्याम प्रभु खाटू वाले के पूजन से किया जायेगा तत्पश्चात बाबा श्याम की अलौकिक ज्योत प्रज्ज्वलित की जाएगी इसके बाद श्याम प्रभु की आरती के साथ प्रभु की वन्दना लखनऊ के धर्मेंद्र मिश्रा द्वारा की जायेगी।

इसके पश्चात लखनऊ के पवन मिश्रा, जयपुर के दलजीत सिंह, खलीलाबाद से श्याम जगत के विश्व विख्यात भजन प्रवाहक सरदार हरमहेंद्र सिंह ‘रोमी’ भजनों की अविरल धारा प्रवाहित कर भक्तों को भाव-भाव-विभोर कर झूमने पर मजबूर करेंगे। भक्त परिवार के प्रेम अग्रवाल ने बताया कि दरबार में विराजमान बाबा श्याम के श्रृंगार के लिए कोलकाता के कारीगरों से विशेष तौर पर तैयार करायी गयी विभिन्न प्रकार की मेवे की माला एवं देशी-विदेशी, रंग-बिरंगे फ़ूलों से श्री श्याम प्रभु का श्रृंगार किया जाएगा जिसका स्वरूप भक्तों के नैनों में समा जाएगा।

मध्यरात्रि में बाबा श्याम को छप्पन प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाया जाएगा जो आरती होने के तत्पश्चात भक्तों में बांट दिया जाएगा। भक्त परिवार के मीडिया प्रभारी मोहित मित्तल ने बताया कि उत्सव का समापन श्याम प्रभु से फूलों की होली के बाद प्रभु की महाआरती से होगा उन्होंने बताया कि हर भक्त को प्रसाद मिले इसके लिये भक्त परिवार द्वारा विशेष व्यवस्था की जा रही है।

E-Magazine