नोएडा में 40 हजार गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन होगा निलंबित, वाहन चालक हो जाएं सावधान

नोएडा में 40 हजार गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन होगा निलंबित, वाहन चालक हो जाएं सावधान

जिले में एनजीटी की तरफ से निर्धारित अवधि पूरी कर चुके वाहनों की संख्या 180000 है। इसमें से 140000 वाहनों का पंजीयन निलंबित किया जा चुका है। विभाग की तरफ से आने वाले कुछ दिनों में 40 हजार वाहनों का पंजीयन निलंबित किया जाएगा। इसके लिए परिवहन विभाग की तरफ से वाहन स्वामियों को नोटिस जारी किया जा चुका है।

 

जिले में निर्धारित अवधि पूरी कर चुके 40 हजार वाहनों के पंजीयन को निलंबित किया जाएगा। इसके लिए परिवहन विभाग की तरफ से वाहन स्वामियों को नोटिस जारी किया जा चुका है।

अभी तक कितने वाहनों पर हुई कार्रवाई?

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन डॉ. सियाराम वर्मा ने बताया कि जिले में एनजीटी की तरफ से निर्धारित अवधि पूरी कर चुके वाहनों की संख्या 1,80,000 है। इसमें से 1,40,000 वाहनों का पंजीयन निलंबित किया जा चुका है। विभाग की तरफ से आने वाले कुछ दिनों में 40 हजार वाहनों का पंजीयन निलंबित किया जाएगा।

उनका कहना है कि लोगों के पास वाहनों की एनओसी लेकर दिल्ली एनसीआर से बाहर पंजीकरण कराने व वाहन को स्क्रैप कराने का विकल्प है। उन्होंने बताया कि विभाग की तरफ से 27 हजार वाहनों का पंजीयन निरस्त किया जा चुका है। इसके लिए उप परिवहन आयुक्त परिक्षेत्र आगरा ने बैठक कर ग्रेप नियम के अनुरूप प्रदूषण को नियंत्रित करने का निर्देश दिया है।

ऐसे वाहनों पर होगी कार्रवाई

इसके तहत विभाग की तरफ से निर्धारित अवधि पूरी कर चुके वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। विभाग की तरफ से प्रदूषण नियंत्रण को लेकर पूरी कार्य योजना बनाई जाएगी।

विभाग इसके लिए कई टीमें बनाकर कार्य करेगी। ताकि प्रदूषण नियंत्रण पर प्रभावी कार्य किया जा सके। इसके साथ ही विभाग की तरफ से चेकिंग लगाकर नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

E-Magazine