नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज समाप्त

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज समाप्त

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज समाप्त होने वाला है। जिन उम्मीदवारों ने ग्रेजुएशन कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाले सीयूईटी फॉर्म भरा था, वो एप्लीकेशन में सुधार के लिए आज तक ही आवेदन कर सकते हैं।  एप्लीकेशन में करेक्शन  cuet.samarth.ac.in पर किए जा सकते हैं।  अभी सीयूईटी में आवेदन के लिए तारीख को आगे बढ़ाने के लिए मांग की जा रही है, लेकिन अभी तक इसपर कोई फैसला नहीं लिया गया है।
आपको बता दें कि जेईई मेन का 30 अप्रैल तक एग्जाम सिटी इंफोर्मेशन भी 30जारी हो जाएगी, वहीं एडमिट कार्ड मई के दूसरे सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। परीक्षा 21 मई को आयोजित की जाएगी। परीक्षा कुल 13 भाषाओं में आयोजित होगी।

एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) के टीचिंग विभागाें में चल रहे यूजी काेर्सेस में एडमिशन के लिए हाेने वाली सीयूईटी के लिए आवेदन के लिए आखिरी तारीख 30 मार्च को खत्म हो चुकी है, लेकिन कई यूनिवर्सिटीज ने मांग की है कि सीयूईटी के लिए आवेदन फिर से खोले जाएंगे। इसके लिए कहा जा रहा है कि देशभर की कई यूनिवर्सिटीज ने  यूजीसी को पत्र लिखकर मांग की है कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का लिंक फिर से एक्टिव किया जाए।  हालांकि यूजीसी ने अभी तक इस पर कोई जानकारी नहीं दी है। आज सीयूईटी यूजी की एप्लीकेशन करेक्शन विंडो भी समाप्त हो रही है, अब देखना होगा कि कब आवेदन की समयसीमा बढ़ाई जाती है। 

E-Magazine