निफ्टी लुढ़का, अधिकांश सेक्टर लाल निशान में हुए बंद

निफ्टी लुढ़का, अधिकांश सेक्टर लाल निशान में हुए बंद

नई दिल्ली, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। निफ्टी ने कमजोर एशियाई समकक्षों के साथ सप्ताह की शुरुआत 19,630 पर धीमी गति से की। प्रोग्रेसिव शेयर्स के निदेशक आदित्य गग्गर ने कहा कि दिन के दौरान, रिकवरी का प्रयास देखा गया लेकिन ये टिक नहीं पाया और निफ्टी 109.55 अंकों की गिरावट के साथ 19,528.75 पर बंद हुआ।

पीएसयू बैंकिंग का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा, इसके बाद मीडिया का स्थान रहा। एनर्जी और ऑटो प्रमुख पिछड़े हुए थे।

उन्होंने कहा कि मिड और स्मॉल कैप सूचकांकों ने फ्रंटलाइन इंडेक्स से बेहतर प्रदर्शन किया।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि बढ़ती अमेरिकी बॉन्ड यील्ड और डॉलर इंडेक्स का असर जारी रहा, जिसने एफआईआई को फंड खींचने के लिए प्रेरित किया।

तेल की कीमतों में नरमी से गिरावट में थोड़ी राहत मिल सकती है। उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचे की गतिविधियों में मुख्य क्षेत्र के उत्पादन में वृद्धि के कारण तेजी का संकेत मिलता है।

उन्होंने कहा कि मिश्रित मासिक आंकड़ों के कारण ऑटो शेयरों में गिरावट आई, जबकि लगभग सामान्य मानसून निकट अवधि में खपत के लिए पॉजिटिव सेंटीमेंट बनाने में मदद करेगा।

बोनान्ज़ा पोर्टफोलियो के शोध विश्लेषक वैभव विदवानी का कहना है कि निफ्टी नकारात्मक रुख के साथ बंद हुआ, जबकि अधिकांश सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में रहे, जबकि निफ्टी पीएसयू बैंकों ने आज 2.38 प्रतिशत की बढ़त के साथ बेहतर प्रदर्शन किया।

टाइटन कंपनी, बजाज फाइनेंस, एलएंडटी, बजाज फिनसर्व और अदानी पोर्ट्स शीर्ष लाभ पाने वालों में से थे, जबकि ओएनजीसी, आयशर मोटर्स, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, मारुति सुजुकी और डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज शीर्ष पिछड़ने वालों में शामिल रहे।

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine