निफ्टी में लगातार दूसरे दिन बढ़त जारी

निफ्टी में लगातार दूसरे दिन बढ़त जारी

नई दिल्ली, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। सकारात्मक वैश्विक संकेतों से निफ्टी में शुक्रवार को भी लगातार दूसरे दिन बढ़त जारी रही। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के रिटेल रिसर्च प्रमुख दीपक जसानी ने कहा, निफ्टी 0.55 फीसदी या 107.8 अंक ऊपर 19653.5 पर बंद हुआ।

हालांकि एनएसई पर वॉल्यूम कई सप्ताह के निचले स्तर पर था। जसानी ने कहा कि व्यापक बाजार सूचकांक निफ्टी के अनुरूप बढ़े, जबकि एडवांस डिक्लाइन रेशियो बढ़कर 1.88:1 हो गया।

अमेरिकी नौकरियों के बाजार पर शुक्रवार को आने वाली रिपोर्ट से पहले वैश्विक शेयरों में तेजी आई। अर्थशास्त्रियों को लगता है कि अगस्त में नौकरियों की संख्या 187,000 से सितंबर में घट कर 163,000 हो जाएंगी।

उन्होंने कहा, निवेशकों को चिंता है कि अमेरिकी नौकरी बाजार के बहुत मजबूत होने से मुद्रास्फीति पर दबाव बढ़ सकता है और अमेरिकी फेड पर लंबे समय तक दरें ऊंची रखने का खतरा मंडरा सकता है।

एलकेपी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ तकनीकी विश्लेषक रूपक डे ने कहा कि बैंकिंग क्षेत्र में बिकवाली के बावजूद निफ्टी ने सप्ताह का अंत मामूली बढ़त के साथ किया।

कुल मिलाकर, जब तक यह 19,500 के स्तर से ऊपर बना हुआ है, तब तक सेंटीमेंट्स सकारात्मक रहने की उम्मीद है। पुट राइटर्स इस स्तर पर समर्थन की पेशकश कर सकते हैं। ऊपर की ओर, प्रतिरोध 19,750-19,800 के आसपास स्थित है। गिरावट पर खरीदारी की रणनीति तब तक अनुकूल रहेगी जब तक यह 19,500 से ऊपर बनी रहेगी।

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine