निक्की हत्याकांड में पुलिस को मिला नया हथियार, पढ़े पूरी खबर

निक्की हत्याकांड में पुलिस को मिला नया हथियार, पढ़े पूरी खबर

साल की शुरुआत में दिल्ली समेत पूरे देश को दहला देने वाला एक हत्याकांड हुआ था। राजधानी में यह इस तरह की दूसरी घटना थी। इससे पहले श्रद्धा वाकर हत्याकांड भी हुआ था। अब इस मामले में पुलिस को नया हथियार मिल गया है। इस हत्याकांड में मारी गई निक्की यादव की निजी डायरी मिली है जिसका इस्तेमाल पुलिस आरोपी साहिल गहलोत पर मुकदमा चलाने के लिए करेगी। यह डायरी सबूतों और गवाहों के बयानों की एक कड़ी तरह काम कर सकती है।

निक्की की डायरी के नोट्स को 250 पन्नों की चार्जशीट का हिस्सा बनाया गया है। पुलिस को उम्मीद है कि यह चार्जशीट अगले सप्ताह दाखिल कर दी जाएगी। इस मामले के बारे में जानकारी रखने वाले अधिकारियों का कहना है कि मुकदमें के कुछ प्रमुख पहलुओं की डिटेल इस डायरी में है। अधिकारियों के अनुसार, निक्की ने इस डायरी में यह भी लिखा है कि साहल गहलोत उससे शादी नहीं करना चाहता है। ऐसा माना जा रहा है कि साहिल निक्की से शादी नहीं करना चाहता था इसलिए उसकी हत्या कर दी थी।

एक अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि चार्जशीट के आखिरी के कुछ पन्नों में, निक्की ने अपनी उदासी और डिप्रेशन के बारे में लिखा क्योंकि गहलोत अपने माता-पिता को उनके रिश्ते और शादी के बारे में नहीं समझा पा रहा था। निक्की ने लिखा है कि साहिल ने उसे बताया कि ‘वह नहीं चाहता था कि उसके माता-पिता एक लड़की के लिए मरें’ और वह अपने परिवार के खिलाफ नहीं जाना चाहता था। निक्की ने डायरी में यह भी लिखा है कि साहिल के घर वाले शादी के लिए राजी नहीं थे और उनके पक्ष में खड़े नहीं थे।

यादव की हत्या फरवरी में उस समय सामने आई थी, जब राजधानी श्रद्धा वाकर मामले में चौंकाने वाले खुलासे कर रही थी। गहलोत ने कथित तौर पर 10 फरवरी को दिल्ली के निगमबोध घाट श्मशान घाट की पार्किंग में यादव की हत्या कर दी थी, उत्तर-पश्चिम दिल्ली के नजफगढ़ में अपने परिवार के स्वामित्व वाले रेस्तरां में 40 किमी से अधिक दूरी तय की, जहां उन्होंने बाद में दूसरी महिला से शादी करने के लिए घर लौटने के लिए शरीर को ट्रंक में छोड़ दिया। शाम को, उस रात बाद में लौटने से पहले शव को फ्रिज में रखने के लिए।

बता दें कि दिल्ली में निक्की यादव की हत्या का मामला उस समय सामने आया, जब पुलिस श्रद्धा वाकर हत्याकांड की जांच कर रही थी। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे। बता दें 10 फरवरी को दिल्ली के निगम बोध श्मशान घाट की पार्किंग में निक्की यादव की हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद साहिल ने निक्की के शव को अपने होटल के फ्रिज में रख दिया था। इसके बाद साहिल ने उसी दौरान दूसरी महिला से शादी कर ली थी। इस मामले में साहिल का साथ देने के आरोप में उसके दोस्त, परिवार वाले सलाखों के पीछे हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस कपल के बारे में चार्जशीट में 20 पन्नों में जिक्र किया गया है।

इस मामले में अधिकारी ने बताया कि शुरुआत में, साहिल ने दावा किया कि उसने पूरा जुर्म खुद अंजाम दिया है, लेकिन तकनीकी जांच से पता चला कि उसने अपने पिता वीरेंद्र सिंह के निर्देश पर यादव की हत्या की थी। पुलिस के अनुसार, इस प्लान में साहिल दो चचेरे भाई, आशीष कुमार और नवीन कुमार, जो दिल्ली पुलिस में एक कांस्टेबल हैं, और दो दोस्त, लोकेश सिंह और अमर सिंह भी शामिल थे। इन लोगों ने साहिल को निक्की यादव से छुटकारा पाने के लिए

E-Magazine