दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने अपनी नीतियों में बदलाव करते हुए शराब के शौकीनों को बड़ी खुशखबरी दी..

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने अपनी नीतियों में बदलाव करते हुए शराब के शौकीनों को बड़ी खुशखबरी दी..

दिल्ली मेट्रो ने आज एक शख्स के ट्वीट के रिप्लाई में बताया कि दिल्ली में दो सीलबंद शराब की बोतलें ले जाई जा सकती हैं

दरअसल बेमिसाल21 नामक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कुछ पूछा गया था जिसके जवाब में डीएमआरसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से उसे रिप्लाई किया। डीएमआरसी ने लिखा, हां आप दिल्ली मेट्रो में शराब की दो सीलबंद बोतलें ले जा सकते हैं।

हालांकि यह जानना दिलचस्प होगा कि जिस शख्स के ट्वीट से पूरा मामला शुरू हुआ है यानी जिसके ट्वीट पर डीएमआरसी ने दो बोतलें ले जाने की जानकारी दी है, उस शख्स ने अपना ट्वीट ही नहीं पूरा अकाउंट ही डिलीट कर दिया है।

समीक्षा के बाद लिया डीएमआरसी ने फैसला

बता दें कि यह फैसला मेट्रो की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाली केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और डीएमआरसी द्वारा की गई समीक्षा के बाद आया है। पूर्व में दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के अलावा किसी लाइन पर शराब ले जाना मना था। हालांकि तब भी मेट्रो के अंदर शराब पीने की मनाही थी।

यात्रियों से की ये अपील

डीएमआरसी ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में यात्रियों से अनुरोध किया है कि यात्रा के दौरान शालीनता और शिष्टाचार बनाए रखें। अगर कोई यात्री नशे में धुत होकर गलत व्यवहार करेगा तो उसके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

क्या बोले यूजर

हालांकि इस ट्वीट पर दिल्ली मेट्रो को लोग ट्रोल कर रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि सीआईएसएफ वाले कुछ नहीं ले जाने देते। वहीं एक यूजर ने लिखा हमें ये अनुमति नहीं होनी चाहिए क्योंकि हम भारतीय नियम तोड़ने में माहिर हैं।

एक यूजर ने लिखा आशा है कि इस बारे में सुरक्षाकर्मियों को जानकारी होगी। मैंने इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट ले लिया है और अगली बार उन्हें दिखा दूंगा।

E-Magazine