दिल्ली में हत्या के मामले में वांछित अपराधी यूपी से गिरफ्तार

दिल्ली में हत्या के मामले में वांछित अपराधी यूपी से गिरफ्तार

नई दिल्ली, 28 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एक वांछित अपराधी को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। यह अपराधी राष्ट्रीय राजधानी में एक प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्य की हत्या के बाद पिछले एक साल से फरार था।

आरोपी की पहचान शाहबाद डेयरी इलाके के रहने वाले मोहम्मद सोहेल के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, साल 2022 में सोहेल ने सह-आरोपी रोहित, रोहित के चाचा श्रीकृष्ण, राजकुमार, राकेश उर्फ राजू, उसके दोस्त सचिन, गंगाराम उर्फ काला, दीपक और अभिनाश के साथ मिलकर रोहिणी सेक्टर-25 निवासी संदीप उर्फ पाजी की बेरहमी से हत्या कर दी थी।

साल 2016 में रोहित के चाचा और दीपक ने सचिन राठी की हत्या कर दी थी। विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा, “संदीप, अजय मोदी, प्रकाश, दीपक और चेतन मृतक सचिन राठी के करीबी सहयोगी थे। वे आरोपी रोहित और उसके अन्य साथियों के मामा से बदला लेना चाहते थे।”

उन्होंने यहां तक धमकी दी थी कि या तो वे रोहित के मामा या उसके भाई में से किसी एक को मार देंगे। रोहित और उसके मामाओं ने मृतक संदीप के शाहबाद डेयरी के एक किन्नर से रिश्ते पर भी आपत्ति जताई थी।

साल 2022 में सोहेल ने अपने दोस्त रोहित और अन्य साथियों के साथ मिलकर संदीप पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया था। जब संदीप बेहोश हो गया था, तब आरोपियों ने उसे नाले में फेंक दिया ता। इस मामले में पुलिस ने उसके अन्य सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मामला दर्ज होने के बाद से वह अपनी गिरफ्तारी से बच रहा था।

स्पेशल सीपी ने बताया कि हाल ही में विशेष इनपुट मिला था कि हत्या के मामले में वांछित सोहेल उत्तर प्रदेश के अमरोहा इलाके में छिपा हुआ है और उसे वहां से पकड़ा जा सकता है।

सूचना के आधार पर जाल बिछाया गया और सोहेल को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए हर दिन अपने ठिकाने और स्थान बदल रहा था। उसे पहले हत्या के प्रयास और हथियार अधिनियम सहित चार मामलों में शामिल पाया गया था।

–आईएएनएस

एफजेड

E-Magazine