दिल्ली में एक बार फिर तेज़ हुई कोरोना के मामले, पढ़े पूरी खबर

दिल्ली में एक बार फिर तेज़ हुई कोरोना के मामले, पढ़े पूरी खबर

दिल्ली में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। लगातार दूसरे दिन दिल्ली में 400 से अधिक कोरोना केस सामने आए हैं। रविवार को दिल्ली में 429 लोग संक्रमित पाए गए तो एक मरीज की मौत हो गई। पॉजिटिविटी रेट 16.09 फीसदी दर्ज की गई है। इसका मतलब है कि हर 100 सैंपल में से 16 संक्रमित निकल रहे हैं। संक्रमण दर में शनिवार के मुकाबले रविवार को 2 फीसदी का उछाल आया।

रविवार को 2,667 सैंपल की जांच की गई। हालांकि राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि मरीज की मौत की प्राथमिक वजह कोविड नहीं है। शनिवार को 416 लोग संक्रमित पाए गए तो एक मरीज की मौत हो गई थी। रविवार को दिल्ली में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 1395 हो गई। हालांकि राहत की बात यह है कि अधिकतर मरीज घर पर हैं और अस्पताल में जाने की नौबत कम आ रही है। अस्पतालों में भर्ती मरीजों में से आधे आईसीयू में हैं। दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में 87 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 44 आईसीयू में और 33 ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।

14 से 25 मार्च के बीच किए गए जिनोम स्वीक्वेंसिंग में अधिकतर मामले XBB.1.16 वेरिएंट के हैं। 52.19 फीसदी केस इस वेरिएंट के मिले हैं। जबकि 16.06% सैंपल में XBB.2.3 वेरिएंट और 13.14% में XBB.1.5 वेरिएंट पाए गए। पिछले दिनों दिल्ली सरकार ने कोरोना को हाई लेवल मीटिंग की और तैयारियों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भरोसा दिया कि किसी भी हालात से निपटने के लिए सरकार तैयार है। उन्होंने यह भी कहा कि अभी चिंता की कोई बात नहीं है।

E-Magazine