दिल्ली की मंत्री आतिशी ने आफ्टर केयर होम्स से स्नातक करने वाली युवतियों को किया सम्मानित 

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने आफ्टर केयर होम्स से स्नातक करने वाली युवतियों को किया सम्मानित 

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली की महिला एवं बाल विकास (डब्ल्यूसीडी) मंत्री आतिशी ने रविवार को जेल रोड पर निर्मल छाया कॉम्प्लेक्स में आफ्टर केयर होम्स से स्नातक करने वाली युवतियों को सम्मानित किया।

आतिशी ने कार्यक्रम के दौरान आफ्टर केयर होम में शिक्षा, खेल और विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्टता के लिए लड़कियों को पदक से सम्मानित किया और रोजगार प्राप्त करने वाली छह युवा महिलाओं को नौकरी पत्र सौंपे।

आप मंत्री ने कहा कि हमारे आफ्टर केयर होम में लड़कियों को भले ही प्रकृति से कम मिला हो, लेकिन केजरीवाल सरकार ने उन्हें सम्मान, पालन-पोषण और समान अवसर प्रदान किए हैं।

आतिशी ने कहा, “केजरीवाल सरकार लड़कियों को उनके केयर होम में आगे बढ़ने के बेहतरीन अवसर प्रदान कर रही है, जैसे हम अपने बच्चों को देते हैं। शिक्षा और कौशल प्रशिक्षण के माध्यम से हम इन लड़कियों को हर तरह से सशक्त बना रहे हैं, ताकि वे अपने अंधेरे अतीत को पीछे छोड़कर एक नई शुरुआत कर सकें और बेशुमार सफलता हासिल कर सकें।”

डब्ल्यूसीडी मंत्री ने युवतियों को संबांधित करते हुए कहा : “आफ्टर केयर होम में पढ़ाई के साथ-साथ, आप सभी बेहतर जीवन के लिए विभिन्न स्तरों पर कड़ी मेहनत करना जारी रखें। आप सभी को समान अवसर और आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराना केजरीवाल सरकार की जिम्मेदारी है और हम न तो लड़खड़ाएंगे और न ही असफल होंगे। सरकार आप सभी को आगे बढ़ने और उपलब्धि हासिल करने का मौका देगी।”

दिल्ली सरकार के आफ्टर केयर होम में दुर्व्यवहार, मानव तस्करी और वेश्यावृत्ति की शिकार लड़कियों को आत्मनिर्भर बनने के लिए आवश्यक कौशल के साथ-साथ सुरक्षित आवास भी प्रदान किया जाता है। आप सरकार नर्सिंग, कपड़ा डिजाइन, सौंदर्य प्रसाधन और अन्य जैसे विभिन्न क्षेत्रों में कौशल शिक्षा के साथ औपचारिक शिक्षा प्रदान करती है।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine