तमिलनाडु में बेहतर वेतन की मांग को लेकर हड़ताल पर ओला-उबर के ड्राइवर

तमिलनाडु में बेहतर वेतन की मांग को लेकर हड़ताल पर ओला-उबर के ड्राइवर

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। बेहतर वेतन और बाइक-टैक्सी सर्विस पर प्रतिबंध की मांग को लेकर सोमवार को बड़ी संख्या में राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म ओला और उबर के कैब ड्राइवर तमिलनाडु में हड़ताल पर चले गए।

कैब ड्राइवर अपने कॉन्ट्रैक्ट पीरियड से ज्यादा समय तक चलने वाले कुछ टोल बूथों पर सख्त कार्रवाई की भी मांग कर रहे हैं।

बाइक टैक्सी सर्विस पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन और तमिलनाडु उरीमाई कुरल ड्राइवर ट्रेड यूनियन ने राज्य भर में हड़ताल की घोषणा की थी।

इसके अलावा, ड्राइवरों ने राज्य सरकार से तुरंत हस्तक्षेप करने और एप-बेस्ड कैब एग्रीगेटर्स को विनियमित करने और एग्रीगेटर्स द्वारा वसूले जाने वाले उच्च कमीशन के मुद्दे को हल करने का आग्रह किया है।

मांगों को रेखांकित करने के लिए, कैब ड्राइवरों ने मंगलवार को तिरुचिरापल्ली में इसी तरह की हड़ताल की घोषणा की है, जिसमें बुधवार को एग्मोर के राजरथिनम स्टेडियम में एक बड़े विरोध प्रदर्शन की योजना है।

हड़ताल के कारण, जो लोग काम पर जाने के लिए टैक्सियों पर निर्भर थे, उन्हें देरी हुई।

एक यात्री ने कहा कि पीक आवर्स के दौरान सार्वजनिक परिवहन की कमी के कारण, वह काम पर जाने के लिए एप-बेस्ड एग्रीगेटर्स पर निर्भर है। हालांकि, हड़ताल के कारण उन्हें सोमवार को टैक्सी बुक करने के लिए 40 मिनट से अधिक इंतजार करना पड़ा।

इस बीच, मुंबई में स्विगी डिलीवरी कर्मचारियों ने भुगतान में बदलाव के कारण विरोध प्रदर्शन किया, जिससे शहर के कई हिस्सों में देरी और सर्विस की कमी रही।

स्विगी राइडर्स अपने रेट कार्ड में हालिया बदलाव और डिलीवरी रेडियस में बढ़ोतरी के कारण विरोध कर रहे हैं।

शुरुआती विरोध प्रदर्शन बांद्रा में राष्ट्रीय कर्मचारी सेना से जुड़े कार्यकर्ताओं द्वारा शुरू किया गया था, लेकिन अन्य समूह भी इसमें तेजी से शामिल हो गए, जिसके चलते पूरे मुंबई में छिटपुट विरोध प्रदर्शन हुए, जो स्विगी के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine