ढह चुके क्रिप्टो हेज फंड 3एसी के सह-संस्थापक सिंगापुर में गिरफ्तार

ढह चुके क्रिप्टो हेज फंड 3एसी के सह-संस्थापक सिंगापुर में गिरफ्तार

सिंगापुर, 30 सितंबर (आईएएनएस)। दिवालिया क्रिप्टो हेज फंड थ्री एरो कैपिटल (3एसी) के सह-संस्थापक सु झू को यहां गिरफ्तार कर लिया गया है, मीडिया ने शनिवार को यह सूचना दी। झू को सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे से देश छोड़ने का प्रयास करते समय हिरासत में लिया गया था।

3एसी ने पिछले साल जुलाई में दिवालियापन के लिए आवेदन किया था, क्योंकि क्रिप्टो बाजार अपने सबसे खराब दौर का सामना करना शुरू कर दिया था।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, टेनेओ, जो 3एसी की संपत्तियों को नष्ट करने की प्रभारी परिसमापन फर्म है, ने कहा कि अदालत के आदेश का पालन करने में विफल रहने के बाद उसे झू के खिलाफ एक प्रतिबद्धता आदेश प्राप्त हुआ। जेल में अपने समय के दौरान, परिसमापक झू के साथ “3एसी से संबंधित मामलों पर बातचीत करेंगे, उन संपत्तियों की वसूली पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जो या तो 3एसी की संपत्ति हैं या जो 3एसी के फंड का उपयोग करके हासिल की गई हैं।”

फर्म ने कहा कि परिसमापक “झू को अदालत के आदेश का पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए सभी अवसरों का प्रयास करेंगे।” पिछले साल जुलाई में, ध्वस्त 3एसी के संस्थापक गायब हो गए थे और जिन अधिकारियों पर कंपनी को ख़त्म करने का आरोप लगाया गया था, वे उनके ठिकाने की तलाश कर रहे थे।

क्रेडिट सुइस व्यापारियों झू सु और काइल डेविस द्वारा स्थापित मेगा फंड, एक बार अनुमानित 10 बिलियन डॉलर की संपत्ति का प्रबंधन करता था। ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स की एक अदालत ने व्यवसाय प्रबंधन कंपनी टेनेओ को 3एसी के परिसमापन की निगरानी करने का काम सौंपा।

दिवालियापन तब आया जब आर्थिक मंदी के बीच बिटकॉइन और एथेरियम जैसे लोकप्रिय क्रिप्टो टोकन अपने रिकॉर्ड ऊंचाई से लगभग 70 प्रतिशत कम हो गए। 3एसी ने क्रिप्टो ब्रोकर वोयाजर डिजिटल द्वारा प्रदान किए गए 650 मिलियन डॉलर से अधिक ऋण भी नहीं चुकाया। 3एसी कथित तौर पर क्रिप्टो एक्सचेंज ब्लॉकचेन.कॉम को 270 मिलियन डॉलर का भुगतान करने में भी विफल रहा।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine