डेविड वॉर्नर ने ऑरेंज कैप की रेस में लंबी छलांग लगाई और पांचवें स्थान से दूसरा स्थान किया हासिल

डेविड वॉर्नर ने ऑरेंज कैप की रेस में लंबी छलांग लगाई और पांचवें स्थान से दूसरा स्थान किया हासिल

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए IPL 2023 के 16वें मैच में मुंबई इंडियंस ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया। सांस रोक देने वाले इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 172 रन बनाए।

इसके जवाब में रोहित शर्मा के अर्धशतक और तिलक वर्मा की अहम पारी के चलते मुंबई इंडियंस ने आखिरी गेंद पर मैच 6 विकेट से जीत लिया। ये मुंबई इंडियंस की सीजन की पहली जीत रही। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं पर्पल-ऑरेंज कैप रेस में क्या बदलाव हुआ?

IPL 2023 Orange Cap: शिखर की जगह छीनने के करीब पहुंचे वॉर्नर

दरअसल, मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन वॉर्नर ने इस मैच में 47 गेंदों पर 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी के बाद उन्होंने ऑरेंज कैप रेस में लंबी छलांग लगाई। इस मैच से पहले वॉर्नर पांचवें स्थान पर मौजूद थे, लेकिन इस मैच में फिफ्टी जड़ने के बाद उन्होंने दूसरे नंबर स्थान हासिल कर लिया।

ऑरेंज कैप रेस में टॉप पर शिखर धवन (225 रन) है, जबकि दूसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर (209 रन) पहुंच गए है। तीसरे नंबर पर रुतुराज गायकवाड़ (92 रन), चौथे नंबर पर फाफ डु प्लेसिस (79 रन), पांचवें नंबर पर विराट कोहली (82* रन) के साथ मौजूद है।

IPL 2023 Purple Cap: पर्पल कैप की रेस में टॉप पर मार्क वुड 

मुंबई इंडियंस की जीत के बाद पर्पल कैप में कोई बदलाव नहीं हुआ।आईपीएल 2023 की पर्पल कैप रेस में लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मार्क वुड टॉप पर है, जिन्होंने अब तक कुल 3 मैचों में 9 विकेट चटकाए है। दूसरे नंबर पर युजवेंद्र चहल है, जिन्होंने 8 विकेट लिए है। तीसरे नंबर पर राशिद खान है, जिन्होंने चहल के जितने विकेट चटकाए है। चौथे नंबर पर रवि बिश्र्नोई और आखिरी नंबर पर सुनील नरेन 6-6 विकेट के साथ मौजूद है।

E-Magazine