ट्विटर यूजर्स ने यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय पर असंवेदनशीलता और भारतीयों की भावनाओं को आहत करने का लगाया आरोप 

ट्विटर यूजर्स ने यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय पर असंवेदनशीलता और भारतीयों की भावनाओं को आहत करने का लगाया आरोप 

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के एक ट्वीट पोस्ट किया, जिसमें देवी काली की आपत्तिजनक तस्वीर थी। हालांकि विरोध के बाद इसे हटा लिया गया। ट्विटर हैंडल डिफेंसयू पर कैप्शन के साथ इसे पोस्ट किया गया था। इस पोस्ट के बाद कई ट्विटर यूजर्स ने विरोध किया।

नाराजगी के बाद ट्वीट को यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने हटा दिया

ट्विटर यूजर्स ने यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय पर असंवेदनशीलता और भारतीयों की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया। कुछ ट्विटर यूजर्स ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से दखल देने की मांग भी की। एक यूजर ने ट्वीट किया, मां काली को गलत तरीके से दिखाने वाली इस अपमानजनक पोस्ट पर भारत का विदेश मंत्रालय और विदेश मंत्री डा. जयशंकर कृपया ध्यान दें। नाराजगी के बाद ट्वीट को यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने हटा दिया।

30 अप्रैल को मां काली की फोटो शेयर की गई थी

यूक्रेन के डिफेंस मिनस्ट्री के आधिकारिक ट्विटर हैंडल की तरफ से 30 अप्रैल को मां काली की फोटो शेयर की गई थी, जिसमें मां काली को अभद्र रूप में दिखाया गया था। ऐसे में यूक्रेन ने यह नापाक हरकत क्यों की, इसके पीछे यूजर्स अपने अपने तर्क दे रहे हैं।

कुछ यूजर्स का मानना है कि यूक्रेन भारत से इसलिए भी तिलमिलाया हुआ है क्योंकि भारत ने उसकी रूस के साथ जारी जंग में अब तक मदद नहीं की। वहीं कुछ यूजर्स का मानना है कि भारत को रूस के बीच अच्छे संबंध यूक्रेन को खटक रहे हैं। ऐसे में उसने बौखलाहट में यह अक्षम्य गलती कर दी।

E-Magazine