ट्रैवल टेक फर्म एक्सपीडिया ने दूसरे दौर में 100 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला : रिपोर्ट

ट्रैवल टेक फर्म एक्सपीडिया ने दूसरे दौर में 100 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला : रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका स्थित ट्रैवल टेक कंपनी एक्सपीडिया ग्रुप ने नौकरी में कटौती के दूसरे दौर में लगभग 100 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है, जिसका असर उसके उत्पाद और तकनीकी संगठन पर पड़ा है।

स्किफ्ट के अनुसार, साल 2022 के अंत में कंपनी में 16,500 कर्मचारी थे और 100 कर्मचारी इसके वैश्विक कार्यबल के एक प्रतिशत से भी कम का प्रतिनिधित्व करते हैं।

कंपनी के एक प्रवक्ता के अनुसार, हम अपने ग्राहकों को बेहतरीन यात्रा अनुभव देने के लिए प्रतिबद्ध हैं क्योंकि मांग अधिक बनी हुई है। जैसे-जैसे हम अपने व्यवसाय परिवर्तन के साथ संचालन को संरेखित करते हैं, इसके परिणामस्वरूप कुछ भूमिकाएं समाप्त हो सकती हैं। हम अपनी रणनीति में आश्वस्त हैं और अपने सभी कर्मचारियों के योगदान को महत्व देते हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने पुष्टि की है कि यह हाल के महीनों में नौकरी में कटौती का दूसरा दौर था, लेकिन उसने पहले दौर के बारे में कोई डिटेल नहीं दी। रिपोर्ट के अनुसार, प्रभावित लोगों में से कई ने एक्सपेडिया समूह के डेटा और एआई समूहों में काम किया है।

इस बीच, माइक्रोसॉफ्ट के मालिकाना हक वाले लिंक्डइन ने घोषणा की है कि वह कंपनी की इंजीनियरिंग, उत्पाद, प्रतिभा और वित्त टीमों में लगभग 668 नौकरियों में कटौती करेगी।

लिंक्डइन ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “आज हमने अपनी टीम के साथ जो बदलाव साझा किए हैं, उनके परिणामस्वरूप हमारी इंजीनियरिंग, उत्पाद, प्रतिभा और वित्त टीमों में लगभग 668 भूमिकाएं कम हो जाएंगी।”

सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह कटौती तब हुई है जब व्यवसाय-उन्मुख सोशल नेटवर्क ने लगातार आठ तिमाहियों से धीमी राजस्व वृद्धि का अनुभव किया है।

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम

E-Magazine