जानें महेंद्र सिंह धोनी को लेकर क्या सोचते है रोहित शर्मा…

जानें महेंद्र सिंह धोनी को लेकर क्या सोचते है रोहित शर्मा…

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के करियर का खिलाड़ी के तौर पर आखिरी सीजन होगा, ऐसी भविष्यवाणी कई लोग कर चुके हैं। धोनी ने पिछले सीजन में कप्तानी रविंद्र जडेजा को सौंपी थी, लेकिन जब टीम लगातार हारी, तो जडेजा ने कप्तानी वापस धोनी को सौंप दी। तब से ही यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि धोनी नया कप्तान इसलिए ढूंढ रहे हैं, जिससे वह अपनी जिम्मेदारी उसको सौंप कर आईपीएल से खिलाड़ी के तौर पर रिटायर हो सकें। टेस्ट क्रिकेट हो या फिर वनडे और टी20 इंटरनेशनल धोनी के संन्यास लेने का तरीका एकदम निराला रहा है। उन्होंने जिस तरह से संन्यास का ऐलान किया है, वह हमेशा ही चौंकाने वाला रहा है। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने धोनी के आईपीएल फ्यूचर को लेकर भविष्यवाणी कर दी है।

प्रेस कॉन्फ्रेन्स में जब धोनी के संन्यास को लेकर रोहित से सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, ‘एमएस धोनी अभी इतने फिट हैं कि दो-तीन साल और खेल सकते हैं, मुझे नहीं लगता कि यह खिलाड़ी के तौर पर उनका आखिरी साल होगा।’ धोनी 41 साल के हो गए हैं और 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं।

धोनी अब बस आईपीएल में खेलते हुए नजर आते हैं। इस आईपीएल से पहले ही उनकी फिटनेस की चर्चा लगातार हो रही है। उनके बाइसेप्स देखकर और उनके शॉट के पीछे की पावर देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना भी मुश्किल है।

E-Magazine