ग्लोबल आउटेज के बाद ऑनलाइन वापस आया इंस्टाग्राम 

ग्लोबल आउटेज के बाद ऑनलाइन वापस आया इंस्टाग्राम 

नई दिल्ली, 25 जुलाई (आईएएनएस)। मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम मंगलवार को ग्लोबल आउटेज के बाद ऑनलाइन वापस आ गया। दरअसल, यूजर्स ने शिकायत की थी, कि ऐप रीफ्रेश नहीं हो पा रहा है, जबकि कुछ अन्य यूजर्स के लिए यह ब्लैंक था।

वेबसाइट आउटेज ट्रैकिंग पोर्टल डाउनडिटेक्टर के अनुसार, 59,000 से ज्यादा यूजर्स ने आउटेज की सूचना दी।

लगभग 85 प्रतिशत लोगों ने ऐप के साथ, 10 प्रतिशत ने वेबसाइट का उपयोग करते समय और 6 प्रतिशत ने इंस्टाग्राम फ़ीड के साथ समस्याओं की सूचना दी थी।

एक यूजर ने कहा, “हर बार जब मैंने ऐप का उपयोग किया, तो यह क्रैश हो जाता था, मेरी फ़ीड खाली रह जाती थी और मेरे मैसेज गायब हो जाते थे। यह मेरे पर्सनल अकाउंट के साथ हो रहा था, जो मेरे बिजनेस अकाउंट से जुड़ा हुआ है।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “चाहे मैं कुछ भी करूं, मैं अपने पीसी या फोन पर अपने अकाउंट या वेब तक नहीं पहुंच सकता। मैं कुछ समय से ऐसा करने का प्रयास कर रहा हूं। यह बहुत मुश्किल हो रहा है।”

यूजर्स द्वारा आउटेज की शिकायत मिलने के बाद ट्विटर (अब एक्स) पर हैशटैग इंस्टाग्राम डाउन ट्रेंड करने लगा।

मेटा ने आउटेज के कारण पर तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की।

पिछले साल अक्टूबर में, दुनिया भर से हजारों इंस्टाग्राम यूजर्स ने आउटरेज की सूचना दी, और उनमें से कई को सूचित किया गया कि “हमने आपका अकाउंट सस्पेंड कर दिया है”।

कई यूजर्स ने इंस्टाग्राम के फैसले के खिलाफ अपील करने में असमर्थ होने की सूचना दी थी, जिसके चलते उनके अकाउंट लॉग आउट हो गए और उनको ईमेल और पासवर्ड नहीं मिला।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine