ग्रामीण युवाओं और महिलाओं को बनाया जा रहा आत्मनिर्भर : स्मृति ईरानी

ग्रामीण युवाओं और महिलाओं को बनाया जा रहा आत्मनिर्भर : स्मृति ईरानी

सुलतानपुर। केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी मंगलवार को भवानीगढ़ गांव में स्व. राम सुंदर यादव अमृत सरोवर का भूमि पूजन किया। केंद्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने कहा कि केंद्रीय योजनाओं के माध्यम से रेड देकर ग्रामीण क्षेत्र के युवा बेरोजगारों व महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का काम किया जा रहा है।

भूमि पूजन समारोह में सांसद स्मृति ईरानी ने क्षेत्रीय नागरिकों की जन समस्याओं का भी निस्तारण किया। भूमि पूजन समारोह में उमड़े जन समुदाय के बीच केंद्रीय मंत्री ने पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे स्वर्गीय राम सुंदर यादव के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की । उन्होंने कहा कि भवानीगढ़ गांव में अमृत सरोवर का निर्माण किया जा रहा है।श्रीमती ईरानी ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में केंद्र की मोदी सरकार ने समाज के अंतिम व्यक्ति को उनका हक दिलाने का काम किया है। केंद्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने कहा कि केंद्रीय योजनाओं के माध्यम से रेड देकर ग्रामीण क्षेत्र के युवा बेरोजगारों व महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का काम किया जा रहा है।

श्रीमती ईरानी ने प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों एवं मनरेगा मजदूरों से बातचीत कर उनका हाल जाना।जिसके उपरांत श्रीमती ईरानी ने हलियापुर में आयोजित लोन मेले में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं में ऋण वितरण किया ।

समारोह में विधान परिषद सदस्य शैलेंद्र प्रताप सिंह बल्दीराय ब्लाॅक प्रमुख शिव कुमार सिंह,उप जिलाधिकारी विदुषी सिंह, जिला विकास अधिकारी अजय पांडे समेत सुल्तानपुर जिला प्रशासन के बड़ी संख्या में अधिकारी गण मौजूद रहे।
मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक ने कहा कि 29लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले स्वर्गीय राम सुंदर यादव अमृत सरोवर के तट का सुंदरीकरण कर उसे पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। अमृत सरोवरों की खुदाई जेसीबी से किए जाने के सवाल पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि ऐसे कार्य जहां पर खुदाई में मशीनों का उपयोग किया जा रहा है, उसे श्रमदान घोषित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिले में बड़े स्तर पर ग्राम पंचायत सचिव व ग्राम प्रधानों के विरुद्ध कार्यवाही की गई है।

E-Magazine