गोरखपुर में ढाई किमी की सघन आबादी से गुजरेंगे प्रधानमंत्री मोदी

गोरखपुर में ढाई किमी की सघन आबादी से गुजरेंगे प्रधानमंत्री मोदी

गोरखपुर। सात जुलाई को गोरखपुर दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का काफिला लगभग ढाई किलोमीटर तक सघन आबादी के बीच से गुजरेगा। एयरफोर्स से गीताप्रेस तक जाने वाले प्रधानमंत्री के काफिले की सुरक्षा में चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात रहेगी।
इधर, प्रशासनिक अफसर प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर लगातार मंथन कर रहे हैं और सुरक्षा चाक चौबंद करने में जुटे हैं। इनमें प्रधानमंत्री के सुरक्षा व्यवस्था की लगातार समीक्षा भी हो रही है। एसपीजी टीम ने मंगलवार को प्रधानमंत्री के रूट का निरीक्षण किया था। फिलहाल, प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए यूपी पुलिस ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। इनकी सुरक्षा में आठ पुलिस अधीक्षक, आठ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, 22 क्षेत्राधिकारी, 40 इंस्पेक्टर, 190 दारोगा, 1500 सिपाही, तीन कंपनी पीएसी, तीन कंपनी अर्द्धसैनिक बल, एटीएस, एनएसजी कमांडो एवं स्नाइपर की ड्यूटी लगी है। इनकी निगहबानी में ही प्रधानमंत्री का काफिला एयरफोर्स स्टेशन से गीताप्रेस तक पहुंचेगा।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा को पुख्ता करने में जुटी पुलिस ने गोरखपुर के होटलों में सघन जांच अभियान चला रखा है। पिछले दो दिनों से यहां ठहरने वाले बाहरी लोगों की डिटेल भी ली जा रही है। उनकी पहचान से संबंधित सभी दस्तावेज जमा कराये जा रहे हैं। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री के दौरे तक होटलों में रुकने वाले सभी लोगों की डिटेल हर दिन उपलब्ध करने की हिदायत दी गई है।

E-Magazine