गूगल ने किशोरों के लिए खोला 'जेनरेटिव एआई सर्च एक्सपीरियंस' लैब

गूगल ने किशोरों के लिए खोला 'जेनरेटिव एआई सर्च एक्सपीरियंस' लैब

नई दिल्ली, 29 सितंबर (आईएएनएस)। गूगल ने घोषणा की है कि वह अमेरिका में विशेष रूप से 13 से 17 साल की उम्र के किशोरों के लिए अपने जेनरेटिव एआई सर्च एक्सपीरियंस को खोल रहा है ताकि वे जेनेरेटिव एआई द्वारा प्रदान की जाने वाली सहायक क्षमताओं से लाभ उठा सकें।

गूगल ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “आज, हम अमेरिका में लोगों, खास तौर से किशोरों (13-17) के लिए सर्च लैब्स में एसजीई (सर्च जेनरेटिव एक्सपीरियंस) खोल रहे हैं।

इस सप्ताह से, गूगल अकाउंट में साइन इन करने वाले किशोर गूगल ऐप या क्रोम डेस्कटॉप के जरिए चुनिंदा लैब्स एक्सपीरियंस तक पहुंचने के लिए सर्च लैब्स के लिए साइन अप कर सकेंगे।

जैसे ही कंपनी ने किशोरों के लिए इस नई टेक्नोलॉजी को पेश किया। गूगल ने कहा कि वह उनके लिए उपलब्ध सभी सुविधाओं से लाभ उठाने के अवसर बनाने में सही संतुलन बनाना चाहता है, साथ ही सुरक्षा को प्राथमिकता देना और उनकी विकास संबंधी जरूरतों को पूरा करना चाहता है।

किशोर डेवलपमेंट में अनुसंधान और विशेषज्ञों द्वारा सूचित, कंपनी ने एक्सपीरियंस में अतिरिक्त सेफगार्ड्स बनाए हैं। गूगल ने यूजर्स को उनके द्वारा देखे जाने वाले कंटेंट के बारे में अधिक जानकारी देने के लिए एक नया फीचर पेश किया है।

कंपनी ने एसजीई में ‘अबाउट दिस रिजल्ट’ जारी किया है। जिन लोगों ने सर्च लैब्स का विकल्प चुना है, वे एआई-पावर्ड रिस्पांस पर इस टूल का उपयोग कर सकेंगे।

जल्द ही, टेक जायंट एसजीई रिस्पांस में शामिल इंडिविजुअल लिंक में ‘अबाउट दिस रिजल्ट’ भी जोड़ देंगे, ताकि लोग उन वेब पेजों के बारे में ज्यादा समझ सकें जो एआई-पावर्ड ओवरव्यूज में जानकारी का बैकअप लेते हैं।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine