गाजा पट्टी में 'महत्वपूर्ण जमीनी अभियान' के लिए की जा रही पूरी तैयारी : इजराइल

गाजा पट्टी में 'महत्वपूर्ण जमीनी अभियान' के लिए की जा रही पूरी तैयारी : इजराइल

तेल अवीव, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा है कि वह गाजा पट्टी में एक “महत्वपूर्ण जमीनी अभियान” की तैयारी पूरी कर रहा है।

टाइम्स ऑफ इजरायल के मुताबिक, आईडीएफ ने एक बयान में कहा है कि वह “आक्रामक परिचालन योजनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला” को लागू करके “आक्रामक विस्तार” करने के लिए तैयार है, जिसमें उसका कहना है कि “हवा, समुद्र और जमीन से संयुक्त और समन्वित हमला” शामिल है।

आईडीएफ का कहना है कि वह सैकड़ों हजारों रिजर्विस्टों के मसौदे को अंतिम रूप दे रहा है, क्योंकि लॉजिस्टिक्स निदेशालय सैनिकों को वे सभी उपकरण उपलब्ध कराने के लिए काम कर रहा है, जिनकी उन्हें जमीनी हमले के लिए जरूरत होगी।

आईडीएफ का कहना है, “हाल के दिनों में युद्ध के लिए जरूरी उपकरणों को विधानसभा क्षेत्रों में स्थानांतरित कर दिया गया है, और इस स्तर पर तकनीकी व रसद निदेशालय की विभिन्न इकाइयां उपकरणों की क्षमता को पूरा करने और उन्हें जरूरत के मुताबिक उन्नत लड़ाकू साधनों से लैस करने के लिए काम कर रही हैं।”

टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, सेना ने कहा, “आईडीएफ बटालियन और सैनिक पूरे देश में तैनात हैं और महत्वपूर्ण जमीनी अभियान पर जोर देने के साथ युद्ध के अगले चरण के लिए तैयारी बढ़ाने के लिए तैयार हैं।”

रिपोर्ट में कहा गया है कि सेना द्वारा गाजा पट्टी में जमीनी आक्रमण शुरू करने की उम्मीद है, लेकिन इसकी सीमा और इसे कब किया जाएगा, यह उत्तरी गाजा से फिलिस्तीनी नागरिकों को निकालने और इजरायल की उत्तरी सीमा पर बढ़ते तनाव सहित परिचालन संबंधी विचारों से प्रभावित हो सकता है। .

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ईरान ने इजराइल से गाजा पर अपने हमले रोकने की मांग की है और चेतावनी दी है कि अगर हिजबुल्लाह लड़ाई में शामिल हुआ तो युद्ध मध्य पूर्व के अन्य हिस्सों तक फैल सकता है, साथ ही इजराइल को “एक बड़ा भूकंप” झेलना पड़ सकता है।

अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने बेरूत में संवाददाताओं से कहा कि लेबनान के हिजबुल्लाह समूह ने युद्ध के सभी परिदृश्यों को ध्यान में रखा है, और इज़राइल को गाजा पर अपने हमले तुरंत बंद करने चाहिए।

अमीर-अब्दुल्लाहियन ने कहा कि उन्होंने हिजबुल्लाह नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह से मुलाकात की।

उन्होंने कहा, “मैं उन परिदृश्यों के बारे में जानता हूं जो हिजबुल्लाह ने बनाए हैं। हिजबुल्लाह द्वारा उठाया गया कोई भी कदम ज़ायोनी इकाई में एक बड़ा भूकंप लाएगा।”

उन्होंने कहा, “मैं युद्ध अपराधियों और इस इकाई का समर्थन करने वालों को गाजा में नागरिकों के खिलाफ अपराधों को रोकने के लिए बहुत देर होने से पहले चेतावनी देना चाहता हूं, क्योंकि कुछ घंटों में भी बहुत देर हो सकती है।”

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine