'खुफ‍िया' में सीटी की धुन मेरी पसंदीदा : विशाल भारद्वाज

'खुफ‍िया' में सीटी की धुन मेरी पसंदीदा : विशाल भारद्वाज

मुंबई, 28 सितंबर (आईएएनएस)। फिल्म निर्माता और संगीतकार विशाल भारद्वाज जासूसी थ्रिलर ‘खुफिया’ की रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्‍होंने फिल्म के संगीत के बारे में खुलकर बात की है। साथ ही अपनी पसंदीदा धुन साझा की है।

विशाल द्वारा निर्देशित, ‘खुफ़िया’ में तब्बू, अली फजल, वामिका गब्बी, आशीष विद्यार्थी और अजमेरी हक बधोन जैसे कलाकार हैं।

यह सच्ची घटनाओं पर आधारित है और यह रॉ की काउंटर एस्पियनेज यूनिट के पूर्व प्रमुख अमर भूषण द्वारा लिखी गई किताब ‘एस्केप टू नोव्हेयर’ पर आधारित है।

हाल ही में ‘खुफ़िया’ एल्बम लॉन्च में रेखा भारद्वाज के साथ प्रस्तुति देने वाले विशाल ने लय और संगीत ताल के बारे में बात की।

उन्होंने कहा, “किसी फिल्म के लिए संगीत बनाने की प्रक्रिया आम तौर पर इतनी मिश्रित होती है कि मेरे लिए इसे विभाजित करना बहुत मुश्किल होता है। ‘खुफिया’ के मामले में, फिल्म में एक थीम है, एक सीटी जो मेरी पसंदीदा धुन है।”

विशाल ने साझा किया, “मुझे लगा कि मैंने इसका पूरी तरह से फायदा नहीं उठाया और इसलिए मैंने इसके इर्द-गिर्द एक गाना बनाने का फैसला किया। ‘दिल दुश्मन’ गाना बनाना मेरे लिए एक रोमांचक बात है।

मैं इस बात से बहुत रोमांचित हूं कि हमें आप सभी के लिए अपने एल्बम का अनावरण करने का अवसर मिला। कार्यक्रम में लाइव प्रदर्शन करने और रेखा के साथ मंच साझा करने में मुझे और भी अधिक खुशी हुई।”

विशाल ने कहा, ”खुफिया’ एक ऐसी फिल्म है, जिसमें कुल नौ गाने हैं, जिन्हें इंडस्ट्री के कुछ बेहतरीन लोगों रेखा भारद्वाज, अरिजीत सिंह, सुनिधि चौहान, ज्योति नूरन, राहुल राम ने गाया है। इनमें से प्रत्येक गीत फिल्म की अनूठी संगीतमय टेपेस्ट्री में योगदान देता है

एल्बम लॉन्च के दौरान, प्रतिष्ठित जोड़ी – विशाल और रेखा ने एक साथ मंच संभाला, और अपनी सुरीली धुनों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सुनिधि चौहान और राहुल राम जैसे प्रसिद्ध कलाकारों ने एकल प्रस्तुति दी।

प्यार, वफा, बदला और धोखे की कहानी 5 अक्टूबर से नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होगी।

–आईएएनएस

एमकेएस

E-Magazine