केरल में मेडिकल छात्रों ने सचिवालय के सामने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया…

केरल में मेडिकल छात्रों ने सचिवालय के सामने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया…

केरल के तिरुवनंतपुरम जिले में बुधवार को मेडिकल छात्रों ने सचिवालय के सामने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। बता दें कि एक डॉक्टर की हत्या के बाद शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी रहेगा। इस प्रदर्शन में विभिन्न चिकित्सा संघों के साथ-साथ छात्र संघों ने भी बढ़-चढ़कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

केरल सरकार चिकित्सा शिक्षक संगठन के राज्य महासचिव डॉ रोशनारा बेगम ने बताया कि जब तक सरकार डॉक्टरों की सुरक्षा पर कोई ठोस निर्णय नहीं लेती है, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि हम पहले ही प्रशासकों को उन हमलों की जानकारी दे चुके हैं, जिनका हम सामना कर रहे हैं।

सड़कों पर उतरे डॉक्टर

उन्होंने कहा कि आज एक दुखद घटना हुई और हम यहां पर गहरे दुख के साथ खड़े हैं। हमारा सरकार से आग्रह है कि इस राज्य में सभी छात्रों, शिक्षकों, कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं, ताकि हम बिना डरे काम कर सकें। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से हमारी सुरक्षा पर कोई ठोस फैसला नहीं होने तक हड़ताल जारी रहेगी। 

इसी बीच डॉ. रोशनारा बेगम ने आग्रह किया कि अस्पताल सुरक्षा अधिनियम संशोधन को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वास्तव में यह दयनीय है कि डॉक्टरों को सड़कों पर उतरना पड़ा है।

E-Magazine